हेडलाइन

बीजेपी का घोषणा पत्र कल आयेगा, प्रधानमंत्री की मौजूदगी में होगी मोदी की गारंटी जारी, राजनाथ सिंह हैं समिति के चेयरमैन

नयी दिल्ली 13 अप्रैल 2024। भाजपा का घोषणा पत्र कल आयेगा। इससे पहले कांग्रेस अपना घोषणा पत्र 5 अप्रैल को जारी कर चुकी है। अब कल प्रधानमंत्री मोदी घोषणा पत्र जारी करेंगे। कल सुबह 11.30 बजे प्रधानमंत्री मोदी भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में ही घोषणा पत्र जारी किया जा सकता है। 19 अप्रैल को पहले चरण के लिए मतदान डाले जाएंगे। बता दें कि साल 2024 के चुनावों को जीतने के लिए भाजपा अपना पूरा दमखम दिखा रही है।

बीजेपी इस बार ‘अबकी बार 400 पार’ के नारे के साथ चुनावी मैदान में उतर रही है. चुनावी जनसभाओं और रैलियों की बागडोर खुद पीएम मोदी ने संभाल रखी है। इस घोषणापत्र को बीजेपी मुख्यालय विस्तार केंद्र में सुबह 9 बजे जारी किया जाएगा. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी के भी मौजूद रहने की भी पूरी संभावना है। कहा जा रहा है कि विजन डॉक्‍यूमेंट जारी करते समय पीएम मोदी के साथ पार्टी अध्यक्ष जे पी नडडा, अमित शाह सहित पार्टी के कई बड़े नेता रहेंगे।

कुछ समय पहले ही भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव घोषणापत्र समिति का गठन किया था. इस समिति में कुल 27 लोग शामिल हैं. राजनाथ सिंह बीजेपी मैनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष है. निर्मला सीतारमण समिति की संयोजक और पीयूष गोयल सह-संयोजक हैं. इनके अलावा अन्‍य 24 लोग सदस्य के रूप में शामिल हैं।

राजनीतिक लिहाज से देखें तो घोषणापत्र जारी करने के लिए 14 अप्रैल का दिन काफी खास है. इन दिनों नवरात्रि के पावन दिन चल रहे हैं, साथ ही 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती 2024 (Ambedkar Jayanti 2024) भी है. तमाम पार्टियों ने घोषणापत्र में लंबे चौड़े वादे किए हैं. ऐसे में BJP क्‍या सपने दिखाती है, ये तो मेनिफेस्‍टो जारी होने के बाद ही मालूम होगा. लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि भाजपा के संकल्‍प पत्र में गरीब, युवा, किसान और महिलाओं के लिए काफी कुछ ऐलान किए जा सकते हैं।

Back to top button