हेडलाइन

SDO सस्पेंड : मोबाइल के लिए डैम खाली कराने मामले में कलेक्टर की अनुशंसा पर एसडीओ पर गिरी गाज, निलंबित

रायपुर 31 मई 2023। मोबाइल के लिए 21 लाख पानी बहाने का आदेश देने वाले एसडीओ आरएल धीवर को राज्य सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। कलेक्टर प्रियंका शुक्ला की अनुशंसा पर राज्य सरकार ने ये कार्रवाई की है। दरअसल फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास का परलकोट जलाशय में मोबाइल गिर गया था। मीडिया में फूड इस्पेक्टर ने ये बयान दिया था कि उन्हें एसडीओ ने अनुमति पानी बहाने की दी थी।

इधर इस मामले में जब कलेक्टर ने एसडीओ को नोटिस जारी कर जवाब मांगा तो एसडीओ ने पूरे मामले से ही पल्ला झाड़ लिया। कलेक्टर प्रियंका ने इस मामले में जल संसाधन विभाग के सचिव को कार्रवाई की अनुशंसा भेजी थी, जिसके बाद राज्य सरकार  आरएल धीवर को सस्पेंड कर दिया है। वहीं इंद्रावती परियोजना जगदलपुर में अटैच किया है।

गौरतलब है कि जल संसाधन विभाग के कांकेर संभाग अंतर्गत परलकोट जलाशय के वेस्ट वियर से स्केल वॉय के बीच 21 मई 2023 से लगातार चार दिनों तक 4 हजार 104 क्यूबिक मीटर पानी अनाधिकृत रूप से बहा दिया गया था। निलंबन आदेश में जल संसधान विभाग के उप संभाग कापसी के अनुविभागीय अधिकारी आर.एल. धीवर के द्वारा उक्त मामले में कोई कार्रवाई न किए जाने तथा जलाशयों के नियमित पर्यवेक्षण न करने को पदीय दायित्वों के प्रति लापरवाही माना गया है।

Back to top button