क्राइम

CG- IPS का फर्जी FACE BOOK आई.डी.बनाकर पैसा मांगने वाला शातिर गिरफ्तार, पुलिस ने उत्तर प्रदेश में छापामार कार्रवाई कर पकड़ा

जीपीएम 20 जून 2022। गौरेला पेंड्रा मरवाही जिला के तात्कालीन एसपी सूरज सिंह परिहार के नाम पर फर्जी फेसबूक आई.डी. बनाकर लोगों से पैसा मांगने वाले शातिर ठग को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मथुरा से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की हैं। आरोपी के पास से 2 मोबाइल भी जब्त किया गया हैं, जिसके जरिये उसने आईपीएस अफसर का फर्जी फेसबूक पेज क्रियेट कर इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया था।

गौरतलब हैै कि गौरेला पेंड्रा मरवाही के पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल विवेचनाधीन ऐसे अपराध जिसमें आरोपी दूसरे राज्यों के होने के साथ ही लगातार गिरफतारी से बच रहे थे, ऐसे अपराधों को चिन्हांकित कर उस पर कार्रवाई के निर्देश दिये गये थे। इन मामलों पर कार्रवाई के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा और अनुविभागीय अधिकारी अशोक वाडेगांवकर के नेतृत्व में साईबर सेल की टीम को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया था।

ऐसे पेंडिंग प्रकरणों में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए साईबर सेल की टीम दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में पिछलें दस दिनों से कैम्प कर आरोपियों की पतासाजी में जुटी हुई थी। पुलिस की इस कार्रवाई में थाना गौरेला में दर्ज तात्कालीन एसपी सूरज सिंह परिहार के नाम पर फर्जी फेसबूक आईडी बनाकर ठगी किये जानेा का प्रकरण दर्ज था। इस मामले में लिप्त आरोपी को गिरफ्तार करने में जीपीएम पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

बताया जा रहा हैं कि इस पूरे प्रकरण की विवेचना के दौरान तकनीकी साक्ष्य एक़त्र करने पर अज्ञात आरोपी का लोकेशन नांगल उतावर थाना कोशीकलां मथुरा उत्तर प्रदेश का होना पाया गया था। इस सुराग के बाद पुलिस टीम ने मौके पर दबिश देकर छापामार कार्रवाई की गयी। यहां से पुलिस टीम ने 19 साल के आदिल खान को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस की गिरफ्त में आये शातिर आरोपी से जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने जीपीएम के तात्कालीन एसपी सूरज सिंह परिहार का फर्जी फेसबुक आई.डी. तैयार करना स्वीकार किया आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त सिम कार्ड एवं दो नग मोबाईल जप्त किया गया है।

Back to top button