टॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंग

लॉ यूनिवर्सिटी में छात्राओं का यौन शोषण : 100 से ज्यादा छात्राओं के यौन शोषण के आरोपी प्रोफेसर से लिया इस्तीफा…. मुख्यमंत्री ने दिये जांच के आदेश … अश्लील मैसेज और …

भोपाल 12 मार्च 2022। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLIU) में छात्राओं के यौन शोषण के आरोपों ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर तपन रंजन मोहंती (Prof Tapan Ranjan Mohanty)ने अपना इस्तीफा दे दिया है। मामले को लेकर मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज  सिंह चौहान के निवास पर बैठक बुलाई गई. इस बैठक में एनएलआईयू के छात्रों का संगठन मुख्यमंत्री से मिला. डीजीपी और भोपाल के कमिश्नर को संबंधित शिक्षक के खिलाफ जांच कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साथ ही ये भी कहा है कि छात्रों से दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. यदि जरूरी हुआ तो इस मामले में सीजेआई और हाई कोर्ट के जस्टिस से भी चर्चा की जाएगी.

कुछ स्‍टूडेंट्स ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि प्रोफेसर मोहंती अश्‍लील मैसेज भेजते हैं और भद्दी टिप्‍पणियां करते हैं और उन्‍होंने इस मैसेजेस को सबूत के तौर पर ‘सेव’ करके रखा है.NLIU के प्रोफेसर तपन मोहंती पर 100 से अधिक छात्राओं के यौन शोषण का आरोप है। इस मामले में 500 से अधिक विद्यार्थियों ने उनके कक्ष का घेराव भी किया था।मोहंती ऑफलाइन कक्षाओं के दौरान छात्राओं को अकेले में बुलाते थे। उन्हें अश्लील मैसेज और वीडियो भेजते थे। सबूत के तौर पर छात्राओं के पास यह मैसेज और वीडियो मौजूद है। इसी मुद्दे को लेकर 500 से अधिक विद्यार्थियों ने पिछले दिनों मोहंती का कमरे का घेराव किया था। प्रबंधन से मोहंती का इस्तीफा लेने की मांग की गई थी। इससे पहले भी मोहंती पर NLIU की डिग्रियों में फर्जीवाड़े के आरोप लगे थे।

प्रोफेसर ने कही ये बात
इससे पहले भी एनएलआइयू की डिग्रियों में किए गए फर्जीवाड़ा का मामला प्रोफेसर मोहंती पर आरोप लग चुके हैं. फिलहाल इस मामले में प्रोफेसर तपन रंजन मोहंती का कहना है कि, छात्राओं द्वारा लगाए गए आरोप निराधार है. मेरा पक्ष सुने बिना विवि ने मुझसे इस्तीफा देने के लिए कह दिया. विद्यार्थियों की मांग थी, इसलिए मैंने भी इस्तीफा दे दिया. प्रोफेसर ने कहा कि, जब दो साल से संस्थान में ऑनलाइन कक्षाएं लग नहीं रही हैं तो छात्राओं के साथ यौन शोषण कैसे हो गया.

Back to top button