टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

कब तक होगी आफत वाली बारिश? पढ़ें मौसम विभाग की एक हफ्ते की भविष्यवाणी

मानसून बारिश: राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के ज्यादातर राज्यों में बारिश मौत की वजह बन गई है. दिल्ली, यूपी, पंजाब, गुरुग्राम, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर में बादल कहर बनकर बरस रहे है. सड़कों पर इतना पानी भर गया है कि साईकिल, मोटर साईकिल जैसे सभी वाहनों के आधे से ज्यादा पहिए डुब गए हैं, जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

पहाड़ों से लेकर मैदानों तक में मौसम की एक ही जैसी स्थिति बनी हुई है. पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश ने लोगों का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. मौसम विभाग ने अगले एक हफ्ते ऐसा ही मौसम रहने के आसार जताए हैं. कहां कैसा रहेगा मौसम और किस जगह क्या स्थिति है, जानें पूरी डीटेल

दिल्ली में जानें कैसा रहेगा मौसम?
दिल्ली में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में अगले एक हफ्ते ऐसे ही जमकर बारिश होने की उम्मीद है. दिल्ली में आज भी भारी बारिश का येलो अलर्ट है. दिल्ली पर अगले 72 घंटे बेहद भारी होने की उम्मीद है. आईएमडी के मुताबिक 15 जुलाई तक राष्ट्रीय राजधानी में ऐसे ही जोरदार बारिश होने की संभावना है.

हिमाचल के सीएम का बयान सामने आया

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हमीरपुर में कहा, ‘मैं हिमाचल के लोगों से फिर अनुरोध करता हूं कि अगले 24 घंटों तक अपने घरों में रहें क्योंकि अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना है। हमने आपदा से निपटने के लिए 3 हेल्पलाइन नंबर (1100, 1070 और 1077) जारी किए हैं। किसी भी आपात स्थिति में आप इन नंबरों पर कॉल कर सकते हैं और मैं भी 24 घंटे आपकी सेवा के लिए उपलब्ध रहूंगा।

Back to top button