टेक्नोलॉजी बिज़नेस

अगले हफ्ते देशभर में बैंक हड़ताल: इस दिन बैंक कर्मचारी करेंगे हड़ताल, बैंकिंग और ATM सेवाएं हो सकती हैं प्रभावित….

नई दिल्ली 09 नवंबर 2022: अगर आपको अगले हफ्ते बैंक से जुड़ा कोई काम है तो ये खबर आपके लीये बहुत काम की है। दरअसल, अगले हफ्ते बैंक कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के चलते बैंक के कामकाज प्रभावित रहेंगे। आपको बता दें कि 19 नवंबर, 2022 को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉय एसोसिएशन ने एक एक दिन के हड़ताल का आह्वान किया है।

गौरतलब है कि बैंक ऑफ बड़ौदा ने स्टॉक एक्सचेंज के पास रेग्युलेटरी फाइलिंग में जानकारी दी है कि ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉय एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी ने हड़ताल पर जाने के लिए इंडियन बैंक एसोसिएशन को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर 19 नवंबर, 2022 को हड़ताल पर जाने की बात कही है। यानी 19 नवम्बर को बैंको के कामकाज ठप रहेंगे।

सोमवार को एक नियामक फाइलिंग में बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने कहा, “अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव ने भारतीय बैंक संघ को हड़ताल का नोटिस दिया है, जिसमें बताया गया है कि उनके सदस्य अपनी मांगों को लेकर 19.11.2022 को हड़ताल पर जा सकते हैं।”
बैंक ने कहा कि, बैंक हड़ताल के दिनों में बैंक की शाखाओं और कार्यालयों के सुचारू कामकाज के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है, लेकिन हड़ताल की स्थिति में ब्रांचेच और कार्यालयों का कामकाज प्रभावित हो सकता है।

इससे पहले अक्टूबर में एआईबीईए के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने एक बयान में कहा था, “यूनियन में सक्रिय रहने वाले बैंकरों को निशाना बनाकर उत्पीड़न किए जाने के विरोध में उनके सदस्य हड़ताल करेंगे। उन्होंने कहा था, “हाल ही में ऐसे बैंकरों पर हमले न केवल बढ़े हैं, बल्कि उनके खिलाफ उठाए जा रहे सभी कदमों में एक तरफ की समानता दिख रही है। इन हमलों में एक साजिश है। पागलपन का भी कोई न कोई तरीका होता है। इसलिए हमें एआईबीईए के स्तर पर इन हमलों का विरोध, जवाबी कार्रवाई और प्रतिकार करना होगा।”

Back to top button