शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षक मोर्चा ने विधायक को सौंपा ज्ञापन… विधायक इंदू बंजारे ने मुख्यमंत्री तक मांगों को पहुंचाने का दिया आश्वासन

जांजगीर 16 फरवरी 2023। पूर्व सेवा गणना शिक्षक मोर्चा का चरणबद्ध आंदोलन जारी है। पहले चरण में जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञाप सौंपने के बाद अब विधायकों और संसदीय सचिवों को ज्ञापन सौंपा जा रहा है। कई विधायकों ने तो मोर्चा के समर्थन में मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा है और मोर्चा की मांगों को पूरा करने का अनुरोध किया है।


इसी कड़ी में शिक्षक मोर्चा पामगढ़ के शिक्षक आज पामगढ़ विधायक इंदु बंजारे को पूर्व सेवा अवधि की गणना करते हुए पेंशन , क्रमोन्नति, वेतन विसंगति दूर करने व केंद्र की तरह 20 वर्ष की अर्हकारी सेवा पर पूर्ण पेंशन का प्रावधान करने, ops/ nps विकल्प भरने की समय सीमा वृध्दि करने आदि माँगों को लेकर आज ज्ञापन सौपा गया, ज्ञापन देने में सत्येन्द्र सिंह चन्देल, रामकुमार चौहान, टेकराम कुर्रे, वीरेंद्र कश्यप, नरेंद्र गिरी गोश्वामी, शैलेन्द्र जांगड़े, भागवत खन्ना, खमेश्वर बंजारे, गोविंद डहरिया, ओमनाथ साहू, उमाशंकर मधुकर, महेंद्र साहू, प्रदीप कमलेश, मोतीलाल कश्यप, प्रदोष शर्मा, राजू पलिया आदि उपस्थिति रहे।


14 फरवरी से मोर्चा के चरण बद्ध आंदोलन का आगाज हुआ था। 14 फरवरी को प्रदेश भर में मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया था। उसके बाद विधायकों और संसदीय सचिवों को भी प्रदेश भर में ज्ञापन सौंपा गया। आपको बता दें कि ज्ञापन प्रेषित कर एलबी संवर्ग के शिक्षकों को उनके शिक्षाकर्मी/शिक्षक पंचायत के पद पर प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा की गणना कर पुरानी पेंशन प्रदान करने, 33 वर्ष के पेंशन की अहर्ता को केंद्र के समान 20 वर्ष करने, सहायक शिक्षक के वेतन विसंगति को दूर करने, पुर्व सेवा गणना एवं जन घोषणा पत्र के आधार पर क्रमोन्नत वेतनमान प्रदान करने, NPS/OPS के अव्यवहारिक विकल्प फार्म एवं शपथ पत्र पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाकर इसमें वृद्धि करने का मांग की गयी है।

Back to top button