शिक्षक/कर्मचारी

ब्रेकिंग : शिक्षकों की नयी भर्ती में अभी लगेगा वक्त…. राज्य सरकार ने रिजल्ट की वैधता को 1 साल के लिए बढ़ाया…. पढ़िये आदेश में क्या लिखा है…

रायपुर 1 अप्रैल 2022 । शिक्षकों की नई भर्ती में अभी और वक्त लग सकता है। राज्य सरकार ने 14580 शिक्षकों की भर्ती परिणाम की वैलिडिटी डेट एक साल और बढ़ा दी है। स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक अब शिक्षकों की नई भर्ती के रिजल्ट की वैधता 30 मार्च 2023 तक जारी रहेगी। राज्य सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि कोरोना की वजह से भर्ती प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो पाई है, लिहाजा शिक्षकों की इस भर्ती के लिए व्यापम से जारी परीक्षा परिणाम को 1 साल तक और बढ़ाया जाता है।

आपको बता दे कि 9 मार्च 2019 को स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से विज्ञापन जारी किया गया था। व्यापम की तरफ से ली गयी परीक्षा के परिणाम को एक साल वैध रखा गया था, लेकिन इसी बीच कोरोना का दौर शुरू हो गया। लिहाजा, भर्ती प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो सकी। इसी बीच राज्य सरकार ने 1 सितंबर 2020 को भर्ती परिणाम की वैधता को एक साल के लिए बढ़ाने का आदेश दिया। लेकिन कोरोना का दौर कम नहीं होने और हाइकोर्ट के स्टे की वजह से भर्ती पूर्ण नहीं हो सकी। जिसके बाद राज्य सरकार ने फिर से परिणाम की वैधता को 6 महीने के लिए बढ़ा दिया गया। 6 दिसम्बर 2021 को परिणाम की वैधता को बढ़ाने का आदेश दिया गया था।

इस तय वक़्त में भी भर्ती पूर्ण नहीं हो सकी, जिसके बाद अब अगले साल मार्च तक के लिए परीक्षा परिणाम की वैधता बढ़ा दी गयी है। जाहिर है अब परिणाम की वैलिडिटी बढ़ने का मतलब ये है कि आनन फानन में भर्ती पूर्ण नहीं होगी, बल्कि उसमें कुछ और वक़्त लग सकता है।

Back to top button