बिग ब्रेकिंग

12 को शो-कॉज : CMHO पहुंचे इंस्पेक्शन में तो गायब मिले डाक्टर….मरीजों की कतार देख खुद ही बैठ गये इलाज करने…तीन घंटे बाद दौड़ते भागते पहुंचे डाक्टर व स्टाफ

बिलासपुर 28 फरवरी 2022। डाक्टरों की मनमर्जी किसी से छुपी नहीं है। बुधवार को खुद अफसरों को भी डाक्टरों की ये लापरवाही अपने नजरों से दिख गयी। हुआ यूं कि बिलासपुर के CMHO डॉ प्रमोद महाजन मस्तूरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे थे, लेकिन ना तो वहां डाक्टर मिला और ना ही कोई स्टाफ। मरीजों की लंबी-लंबी कतार लगी थी, लिहाजा खुद CMHO डाक्टर प्रमोद महाजन मरीजों का इलाज करने बैठ गये। सुबह 9 बजे से दोपहर के 12 बजे तक कोई भी डाक्टर नहीं पहुंचा तो सीएमएचओ ने 2 डाक्टर सहित 12 स्टाफ को नोटिस जारी कर एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया। 2 डाक्टरों के अलावे वार्ड ब्वाय, ओटी असिस्टेंट सहित 12 से जवाब मांगा गया है।

जानकारी के मुताबिक सीएमएच डाक्टर प्रमोद महाजन सुबह 11 बजे मस्तूरी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, लेकिन वहां ना तो डाक्टर थे और ना ही कोई स्टाफ। डाक्टर का इंतजार मरीज सुबह 9 बजे से ही कर रहे थे। मरीजों की भीड़ के बावजूद डाक्टरों की गैर मौजूदगी पर सीएमएचओ खुद ही इलाज करने बैठ गये। इधर, डाक्टरों और कर्मचारियों को जैसे ही इस बात की जानकारी हुई, अस्पताल में सीएमएचओ पहुंचे हैं, दौड़ते भागते सभी अस्पताल पहुंचे, लेकिन तब तक 12 बजे चुके थे।

सीएमएचओ ने डा अनिल कुमार, डा पारूल जोगी, रामायण प्रसाद साहू, तापस विश्वास, कृष्ण कुमार भोई, ठाकुर प्रसाद मैत्री, राजेश साहू, एनएस भारदाज, संतोष प्रसाद, विनोदधर शर्मा, आईपी तिवारी, राकेश कुमार यादव को नोटिस थमाया और एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया।

Back to top button