टॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़हेडलाइन

मणिपुर में फिर बिगड़े हालात, महिलाओं को सड़क पर निर्वस्त्र घुमाने का वीडियो वायरल, इलाके में तनाव

Manipur News: मणिपुर में हालात फिर बिगड़ रहे हैं। देश के इस पूर्वोत्तर राज्य से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार 4 मई का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक समुदाय की महिलाओं को दूसरे पक्ष द्वारा निर्वस्त्र कर सड़कों पर घुमाया जा रहा है। इस घटना के प्रकाश में आते ही इलाके में तनाव फैल गया है। अधिकारियों का कहना है कि यह वीडियो आईटीएलएफ के गुरुवार को होने वाले प्रदर्शन से ठीक एक दिन पहले प्रसारित किया जा रहा था। 

अधिकारियों का कहना है कि यह वीडियो इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (आईटीएलएफ) के गुरुवार को होने वाले प्रदर्शन से ठीक एक दिन पहले प्रसारित किया जा रहा था।

पुलिस ने कहा कि अज्ञात हथियारबंद बदमाशों के खिलाफ थौबल जिले के नोंगपोक सेकमाई पुलिस स्टेशन में अपहरण, सामूहिक बलात्कार और हत्या का मामला दर्ज किया गया है। एक बयान में उन्होंने कहा कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

आईटीएलएफ के एक प्रवक्ता के अनुसार, “कांगपोकपी जिले में 4 मई को हुआ घृणित दृश्य, पुरुषों को असहाय महिलाओं के साथ लगातार छेड़छाड़ करते हुए दिखाता है, जो रोती हैं और अपने बंधकों से गुहार लगाती हैं।

“इन निर्दोष महिलाओं द्वारा झेली गई भयावह यातना अपराधियों के उस वीडियो को साझा करने के फैसले से और बढ़ गई है, जो पीड़ितों की पहचान को सोशल मीडिया पर साझा करता है।”

प्रवक्ता ने एक बयान में इस ”घृणित कृत्य” की निंदा करते हुए मांग की कि केंद्र और राज्य सरकारें, राष्ट्रीय महिला आयोग और राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग अपराध का संज्ञान लें और दोषियों को कानून के सामने लाएं।

आपको बता दें कि गुरुवार को कूकी समुदाय चुरचांदपुर में विरोध प्रदर्शन करने जा रहा है. वीडियो सामने आने के बाद इलाके में तनाव फैल गया है. अधिकारियों की माने तो जानबूझकर कूकी समुदाय के विरोध प्रदर्शन के एक दिन पहले इस वीडियो को वायरल किया गया ताकि समुदाय की दुर्दशा को उजागर किया जा सके. इस वीडियो में महिलाओं को नग्न अवस्था में दर्शाया गया है.

वीडियो में पुरुष पीड़ित महिलाओं से लगातार छेड़छाड़ करते दिखाई दे रहे हैं. इन महिलाओं को बंधक बनाया गया है और वो लगातार गुहार लगा रही हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं पुलिस का कहना है कि हथियारबंद बदमाशों की तलाश की जा रही है.

दोषियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के कर रहे प्रयास: मणिपुर पुलिस

इस मामले में मणिपुर पुलिस का बयान आया है। मणिपुर पुलिस ने बताया कि ‘2  महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने के वायरल वीडियो के संबंध में दोषियों की गिरफ्तारी के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। 4 मई, 2023 को अज्ञात सशस्त्र बदमाशों द्वारा 2 महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने के वायरल वीडियो के संबंध में, अपहरण, सामूहिक बलात्कार और हत्या आदि का मामला दर्ज किया गया है। अज्ञात हथियारबंद बदमाशों के खिलाफ नोंगपोक सेकमाई पीएस (थौबल जिला) में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू कर दी गई है। राज्य पुलिस दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का पूरा प्रयास कर रही है।

Back to top button