अध्यातम

24 अगस्त का राशिफल : मेष से मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा ‘आज’ 24 अगस्त का दिन,सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

मेष राशि – शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। अचानक धन प्राप्ति‍ के योग बन रहे हैं। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। माता का सानिध्य मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी।

वृष राशि – नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। परन्तु परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। भवन सुख में वृद्धि होगी। भौतिक सुखों का विस्तार होगा। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। आय में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि – मन में नकारात्मक प्रभाव से बचें। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। अनावश्‍यक तनाव से बचें।

कर्क राशि -बेवजह की यात्रा आपको परेशान कर सकती है। स्त्रियों से दूरी बनाये रखना ही बेहतर होगा। परेशानियों के बारे में सोचते रहने और तिल का ताड़ करने की आपकी आदत आपके ताने-बाने को कमजोर कर सकती है। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। यह समय आपके लिये धनाभाव का समय होगा। कमर की पीड़ा से थोड़ी निजात मिलने की सम्भावना है। 

सिंह राशि -भाग्य के भरोसे न बैठें। जीवनसाथी के सहयोग से भी लाभ मिलेगा। वाणी की अभिव्यक्ति से कुछ अच्छे सम्बन्ध बनेंगे। दैविक शक्तियों के प्रति आस्था का भाव प्रकट होगा। आपको मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह संतोषजनक रहेगा। व्यवसाय करने वालों के लिए यह समय अच्छा तो नौकरीपेशा वालों के लिए संयम बरतने की जरुरत है। 

कन्या राशि -पारिवारिक परेशानियों को हल करने में आपका बच्चों जैसा मासूम बर्ताव अहम किरदार अदा करेगा। अपने प्रिय की बेजा मांग के आगे न झुकें। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन आखिर में सब ठीक हो जाएगा। आर्थिक मामलों में यह समय आपके लिए सामान्य नहीं रहेगा। बीपी की समस्या वाले सावधान रहें। 

तुला राशि –आज का तुला राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक  आज के दिन पारिवारिक व्यवस्था बेहतर बनाने में आपका योगदान रहेगा। निजी फैसले लेने से पहले परिवार वालों या किसी नजदीकी दोस्त की सलाह जरूर लें। इससे उन्नति का नया रस्ता मिलेगा।, आज माँ का स्वास्थय ख़राब हो सकता है ध्यान रखें, संतान प्राप्ति के लिए दिन भ, संतान की और से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी ,पुराना पैसा जो किसी को दिया था उसके वापस आने की पूरी सम्भावना है। 

वृश्चिक राशि- आज आप अपने परिवार में छोटे बच्चों के साथ कक्षा में मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे.लेकिन आप अपने माता-पिता के साथ आज किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं.भाई बहनों से चल रहे अवरोधों से कल आपको छुटकारा मिलेगा. आपका किसी पैतृक  संपत्ति संबंधित विवाद में आज  सदस्यों से राय लेकर बोलना बेहतर रहेगा.

धनु राशि- आज दिन तनावग्रस्त रहने वाला है.आज आपकी कुछ योजनाओं के समय से पूरा न होने के कारण आपको तनाव बना रहेगा.और आप आज आवश्यक कार्य में बेवजह निरस्त महसूस करेंगे. यदि आपको स्वभाव में किसी कारण चिड़चिड़ापन चल रहा है तो, आप उसमें ना दें और जीवनसाथी से आज आपको कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे, जिससे आप दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा.

मकर राशि– आज दिन धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए रहेगा. आज आपका मन भगवान के भक्ति में लगेगा,जिसे देखकर परिवार के सदस्यों को भी खुशी होगी.लेकिन संतान पक्ष की ओर से आप को शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. आप अपनी बहन का कुछ ऐसा गरीबों को दान में भी दे सकते हैं.ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से कल आपको बातचीत करते समय सतर्क रहना होगा.

कुंभ राशि – क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि हो सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। क्रोध के अतिरेक से बचें। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा।

मीन राशि – मन परेशान रहेगा। शैक्षिक कार्यों के लिए सचेत रहें। व्यवधान आ सकते हैं। किसी मित्र का कारोबार में सहयोग मिल सकता है। वाणी में सौम्यता रहेगी। फिर भी आत्मसंयत रहें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। यात्रा पर जा सकते हैं।

Back to top button