टॉप स्टोरीज़

….तो क्या सहायक शिक्षकों से वार्ता शीतकालीन छुट्टी की वजह से 3-4 दिन टल जाएगी…….कई शिक्षकों के मन में उठ रहा सवाल….हालांकि, अंदरखाने विभाग कर रहा….

रायपुर 24 दिसम्बर 2021। सहायक शिक्षकों के आंदोलन के बीच आज से स्कूलों में 5 दिन की शीतकालीन छुट्टी हो गयी है। शुक्रवार से मंगलवार तक स्कूलों में छुट्टी रहेगी।

ऐसे में सवाल उठने लगा है कि क्या शिक्षकों का आंदोलन इन छुट्टियों में भी जारी रहेगा। शिक्षकों संगठन के एक धड़े के मुताबिक शीतकालीन छुट्टी की वजह से सरकार वार्ता की पहल नहीं करेगी, क्योंकि सरकार को मालूम है कि अभी स्कूलों में छुट्टी है, लिहाजा आंदोलनकारियों की हड़ताल खत्म कराकर भी स्कूलों के ताले खुलने वाले नहीं। हालांकि अंदरखाने खबर ये भी है कि आजकल में ही आंदोलनकारियों से बातचीत होगी।

इनसब के बीच सहायक शिक्षकों की हड़ताल 14वें दिन भी जारी है। 11 दिसम्बर से हड़ताल शुरू हुई थी, जिसके बाद 13 दिसम्बर से हड़ताली शिक्षक रायपुर में बैठे हैं। इन सब के बीच 17 दिसम्बर को वार्ता की पहल की गई, बातचीत भी हुई, पर बात बन नहीं पाई। लिहाज़ा दूसरे दौर की वार्ता पर सबकी उम्मीद लगी है।

इधर स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के मुताबिक रायुपर जिले के सभी शासकीय अनुदान प्राप्त स्कूलों के अलावा प्राइवेट स्कूलों में भी लागू होगा। साथ ही डीएलएड, बीएड, एमएड कॉलेजों के लिए भी आदेश मान्य होगा।

Back to top button