क्राइम

30 हजार रुपये के लिए बेटे ने रची अपने ही अपहरण की साजिश ,पुलिस ने सिखाया सबक…

पालघर 10 दिसंबर 2023| महाराष्ट्र के पालघर जिले के 20 वर्षीय युवक को पिता से पैसे निकलवाने के लिए अपने अपहरण का नाटक करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। वालिव पुलिस को वसई में फादरवाड़ी इलाके के निवासी एक व्यक्ति की ओर से शिकायत मिली थी कि उसका बेटा सात दिसंबर को घर से निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा। पुलिस ने आठ दिसंबर को गुमशुदगी का मामला दर्ज किया।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। व्यक्ति को उसके बेटे ने फोन किया, जिसमें उसने बताया कि तीन लोगों ने उसका अपहरण कर लिया है और 30,000 रुपये की मांग कर रहे हैं, नहीं तो अपहरणकर्ता उसकी हत्या कर देगा। बेटे ने अपने पिता को पेमेंट के लिए क्यूआर कोड भी भेजा। इस मामले की जांच के लिए चार पुलिस की टीम बनाई गई। ये टीम वसई, विरार, नालासोपारा और अन्य स्थानों में लड़के की तलाश कर रही थी।

पिता ने पैसे देने से किया इनकार तो बेटे ने रची अपनी अपहरण की साजिश
जांच के दौरान पुलिस को मालूम चला कि लड़के को अपने पिता से पैसे चाहिए थे, लेकिन पिता ने पैसे देने से इनकार कर दिया था। इस वजह से उसने अपनी झूठी अपहरण की अफवाह फैलाई। पुलिस ने 20 वर्षीय लड़के को पकड़ लिया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

उन्होंने बताया कि कुछ सुराग मिलने के बाद युवक के वसई फाटा में होने का शनिवार को पता चला। अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो उन्हें पता चला कि वह अपने पिता से पैसे लेना चाहता था, लेकिन पिता ने इनकार कर दिया था, इसलिए उसने पिता से पैसे निकलवाने के लिए अपने अपहरण की कहानी गढ़ी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच जारी है।

Back to top button