मनोरंजन

…जल्द कंडोम बेचती नजर आएंगी एक्ट्रेस नुशरत भरूचा…लड़कियों को भी कहा…सैनेटरी की तरह बैग में रखे कंडोम….

मुंबई 3 जून 2022 नुसरत भरुचा और अनुद ढाका – आने वाली फीचर फिल्म ‘जनहित में जारी’ के मुख्य कलाकार बताते हैं कि कैसे फिल्म पूरी बातचीत के परिप्रेक्ष्य को बदल रही है जो अवैध गर्भपात, कंडोम से जुड़ी वर्जना और बढ़ती आबादी के मुद्दे को संबोधित करती है….
फिल्म की कहानी नीति के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे नुसरत ने निभाया है, जो एक सेल्स गर्ल है और एक कंडोम बनाने वाली कंपनी में काम करती है.
कैसे एक लड़की होने के नाते, एक ऐसे समाज में कंडोम बेचना, जहां ‘कंडोम’ शब्द भी वर्जित है, उसके संघर्ष को बदतर बना देता है और इस सब के बावजूद वह कई लोगों का दिल जीत लेती है, जो कहानी की यात्रा निर्धारित करती है.
वह समझाती चली गईं, “अगर कोई पुरुष एक बार कंडोम का इस्तेमाल नहीं करता है, तो इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन अगर लड़की इसके कारण गर्भवती हो जाती है, तो उनके शरीर में एक बहुत बड़ा हार्मोनल परिवर्तन होता है. बेशक, गर्भपात होता है. एक विकल्प है लेकिन क्या यह हमेशा स्वस्थ होता है? और गर्भपात के कारण एक महिला जिस मानसिक स्वास्थ्य समस्या से गुज़रती है, उसके बारे में क्या?

नुसरत ने कहा: “यह दिलचस्प है कि जब भी हम कंडोम विज्ञापन फिल्म देखते हैं, तो यह दिखाता है कि कंडोम का इस्तेमाल किया जाना कितना सुखद हो सकता है. इसलिए, हम हमेशा वहां पुरुष के दृष्टिकोण को उजागर करने की कोशिश कर रहे हैं. हमारी फिल्म उस सोच को बदल रही है क्योंकि सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल पुरुष से ज्यादा महिला के लिए जरूरी है.”

Back to top button