मनोरंजन

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएगी ‘टाइगर 3’! ‘एक था टाइगर’ और ‘टाइगर जिंदा है

मुंबई 12 नवंबर 2023|सलमान खान की स्पाई थ्रिलर फिल्म टाइगर 3 इस दिवाली पर रिलीज के लिए तैयार है. फिल्म टाइगर फ्रेंचाइजी का तीसरा सीक्वल है. इससे पहले ‘एक था टाइगर’ और ‘टाइगर जिंदा है’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी है. ऐसे में सवाल यह है कि क्या अपकमिंग फिल्म टाइगर 3 पिछले जो पार्ट्स ‘एक था टाइगर’ और ‘टाइगर जिंदा है’ को मात दे पाएगी और उससे ज्यादा का कलेक्शन कर सकेगी?

टाइगर फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म ‘एक था टाइगर’ साल 2012 में 15 अगस्त पर रिलीज हुई थी. देश के रॉ एजेंट पर बेस्ड इस फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 32 करोड़ रुपए की शानदार ओपनिंग की थी. फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 198.78 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. वहीं वर्ल्डवाइड ‘एक था टाइगर’ ने 335 करोड़ रुपये की कमाई की थी

दूसरे सीक्वल ने की थी ज्यादा कमाई
साल 2017 में टाइगर फ्रेंचाइजी की दूसरी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ रिलीज हुई. इस फिल्म को ”एक था टाइगर” से ज्यादा प्यार मिला और फिल्म ने जबरदस्त कमाई की. जहां ‘एक था टाइगर’ ने 32 करोड़ की ओपेनिंग की थी तो वहीं ‘टाइगर जिंदा है’ ने 34.10 करोड़ कमा डाले. महज एक हफ्ते में ही फिल्म 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई और घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कुल 339.16 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया.

‘एक था टाइगर’ और ‘टाइगर जिंदा है’ को मात देगी टाइगर 3?
‘टाइगर 3’ की बात करें तो 350 करोड़ रुपये से ज्यादा के बजट में बनी इस फिल्म को लेकर फैंस में काफी क्रेज देखा जा रहा है. कई ट्रेड एनालिस्ट की मानें तो फिल्म ओपेनिंग डे पर 40 करोड़ की कमाई कर सकती है. रोहित जायसवाल ने कुछ समय पहले एक पोस्ट के जरिए बताया था कि ‘टाइगर 3’ ओपनिंग डे पर 37 से 40 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर सकती है.

Back to top button