Business

मात्र ₹20000 की लागत से शुरू करें देसी बर्गर का बिजनेस, होंगी मोटी कमाई

कम लागत में कोई धांसू सा बिजनेस शुरू करने के बारे मे सोच रहे हो तो आप बिलकुल सही आर्टिकल को इस समय पढ़ रहे हो। क्योंकि एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं जिसे आप एक छोटी सी रेडी/स्टाल लगाकर शुरू कर सकते हो और काफी अच्छी कमाई कर सकते हो।

मात्र ₹20000 की लागत से शुरू करें देसी बर्गर का बिजनेस, होंगी मोटी कमाई

हम बात कर रहें हैं देसी बर्गर बिजनेस के बारे में जिसे लोग बड़े चाव से खाना पसंद करते हैं। भीड़ भाड़ वाले इलाके जैसे कि स्कूल, कॉलेज, बस स्टैंड रेलवे स्टेशन आदि जगहों पर देशी बर्गर काफी ज्यादा बिकते है। आगे हमने आपको बताया है कि इस बिजनेस को कैसे आप शुरू कर सकते और इसे शुरू करने में आपकी कितनी लागत आयेगी।

इस बिजनेस की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे शुरू करने के लिए आपको बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नही पड़ेगी। बल्कि मात्र 20000 की लागत के साथ यह बिजनेस आसानी से शुरू किया जा सकता है। आपको यह बिजनेस शुरू करने के लिए भट्टी और सिलेंडर, बड़ा तवा, गोल ब्रेड और अन्य कच्चे माल की जरूरत होगी ताकि बर्गर बना सको।

Read more: Goat Farming: इस नस्ल की बकरी देती है बम्फर मुनाफा,जाने कितना महगा बिकता है मीट

आज की डेट में काफी सारे लोग देशी बर्गर बनाने का बिजनेस कर रहे और आप शायद यकीन न करो लेकिन महीने के 30 से 50 हजार रुपए कमा रहे है। मान लीजिए आपकी कमाई 30 हजार प्रतिमाह और उसमे से 10 रुपए का खर्चा बर्गर बनाने के लिए होता है तो बचा हुआ 20 हजार रुपए आपका पूरा प्रॉफिट होगा।

मात्र ₹20000 की लागत से शुरू करें देसी बर्गर का बिजनेस, होंगी मोटी कमाई

बाजार में देशी बर्गर 20 रुपए की सामान्य कीमत पर बिकता है। ऐसे में यदि आप रोजाना 30 से 40 बर्गर बेचने में सफल हो जाते हो तो रोज की कमाई आपकी 600 से 800 रुपए होगी। यानी की शुरुआत से ही आप 25000 रुपए से ज्यादा की कमाई कर सकते हो। इस प्रकार जैसे ही आपका बिजनेस ग्रो करेगा तो आपकी कमाई भी बढ़ती जायेगी।

Back to top button