टॉप स्टोरीज़

“छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीन लेने के बाद छात्रा की मौत?”….तेजी से वायरल हो रही फोटो और खबर की क्या है सच्चाई…. कलेक्टर ने NW न्यूज से क्या कहा… पढ़िये खबर का VIRAL सच

मुंगेली 5 जनवरी 2022। मुंगेली के लोरमी की एक स्कूली छात्रा की मौत की खबर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। दावा किया जा रहा है कि कोरोना वैक्सीन लगाने की वजह से छात्रा की मौत हुई है। हालांकि, अभी तक इसका कोई प्रमाण नहीं है कि वैक्सीन की वजह से छात्रा तारणी लहरे की मौत हुई है, बावजूद बिना पुख्ता प्रमाण के खबरों को सोशल मीडिया में धड़ल्ले से वायरल किया जा रहा है। मृतिका छात्रा मुंगेली के लोरमी थाना क्षेत्र के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला लालपुर चौकी में 12वीं की छात्रा थी। NW न्यूज के पास भी बड़ी संख्या में लोगों ने इस वायरल होती खबरों को भेजा और इसकी सच्चाई सामने लाने का आग्रह किया। लिहाजा NW न्यूज ने इस पूरे मामले में सिरे से जानकारी जुटायी तो अलग-अलग तरीके से जानकारी सामने आयी।

छात्रा ने कल भोजनावकाश के बाद लिया था वैक्सीन

सोशल मीडिया में फोटो वायरल कर जो जानकारी दी जा रही है कि वैक्सीन लेने के बाद बच्ची की मौत हुई है। उसमें एक पहलू तो ये सही है कि छात्रा तारणी लहरे ने कल वैक्सीन लिया था, लेकिन वैक्सीन की वजह से ही मौत हुई है, इसकी सच्चाई अभी तक नहीं आयी है। खुद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन इस मामले में जांच कर सच्चाई जुटा रहा है। जानकारी के मुताबिक कल छात्रा स्कूल नहीं आयी थी और मुंगेली गयी थी। वैक्सीन लगाने को लेकर उसे बुलवाया गया था। छात्रा की मां खुद मितानिन है और वैक्सीन लेने के दौरान स्कूल में मौजूद थी। 3 बजे वैक्सीन लेकने के बाद बच्ची करीब पौने चार बजे स्कूल से चली गयी।

खाना खाने के दौरान बिगड़ी तबीयत

परिजनों का दावा है कि स्कूल से आने के बाद बच्ची ने खाना खाया, उसी दौरान उसकी तबीयत बिगड़ गयी। बच्ची को तत्काल लोरमी ले जाया गया, लेकिन देर रात इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गयी। इस बारे में स्कूल के प्रचार्य की तरफ से भी जानकारी जुटायी गयी, लड़की के परिजनों से भी बात की गयी, लेकिन कहीं से भी सच्चाई सामने नहीं आ पायी है, कि स्वस्थ्य बच्ची जो टीका लेकर स्वस्थ्य घर गयी, उसकी आखिर कैसे मौत हो गयी।

कलेक्टर अजीत बसंत ने NW न्यूज से कहा

कलेक्टर अजीत बसंत से NW न्यूज ने जब बात की तो उन्होंने कहा कि बच्ची ने कल वैक्सीन जरूर लिया था, लेकिन वैक्सीन की वजह से बच्ची की मौत हुई है, इसके बारे में जानकारी ली जा रही है। उन्होंने कहा कि

“बच्ची की मौत हुई है, लेकिन टीके कारण हुई है, इस संबंध में डाक्टर्स से जानकारी ली जा रही है”

Back to top button