ब्यूरोक्रेट्स

कलेक्टर दीपक सोनी ने श्रमिकों के साथ खाया बोरे बासी….खुले आसमान के नीचे लिया छ्त्तीसगढ़ी व्यंजन का जायका…बोले- ये है श्रमवीरों का असली सम्मान

रायपुर 1 मई 2022। छत्तीसगढ़ में मजदूर दिवस को बोरे बासी उत्सव के तौर पर लोगों ने मनाया। क्या आम और क्या खास हर कोई इस छत्तीसगढ़ी परंपरा में रंगता हुआ नजर आया। प्रदेश से तो छोड़िये दूर देश में भी छत्तीसगढ़ परंपरा की खुशूब लोगों ने महसूस की और सोशल मीडिया पर अपने अनुभव शेयर किये। अमेरिका से भी बोरे बासी खाते लोगों ने अपनी तस्वीर सोशल मीडिया में साझा की और अनुभव बताये।

इन सबके बीच घोर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा से भी बोरे बासी उत्सव की खास तस्वीर आयी। कलेक्टर दीपक सोनी ने आज मजदूरों के कार्यक्षेत्र में पहुंचकर श्रमिकों के साथ बोरे बासी खाया। कलेक्टर और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को अपने बीच पाकर मजदूरों की भी खुशियों ठिकाना नहीं था। कलेक्टर दीपक सोनी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी आकाश छिकारा एवं एसडीएम अबिनाश मिश्रा ने मजदूरों के साथ ही दोपहर का भोजन किया।

खुले आसमान के बीच कलेक्टर और अधिकारी मजूदरों के साथ बैठे और बोरे बासी का जायका लिया। इस मौके पर कलेक्टर दीपक सोनी ने कहा कि छत्तीसगढ़ी व्यंजन बोरे-बासी लजीज और स्वास्थ्यवर्धक तो है ही, आज मजदूर दिवस पर श्रमवीरों के साथ बैठकर खाना, उस व्यंजन के जायके को और भी लजीज कर गया। कलेक्टर ने कहा कि मजदूर दिवस पर श्रमवीरों के सम्मान का इससे बड़ा और कोई माध्यम नहीं हो सकता।

Back to top button