हेडलाइन

शिक्षक प्रमोशन ब्रेकिंग : शिक्षक प्रमोशन का आदेश किसी भी वक्त हो सकता है जारी… शिक्षक फेडरेशन की प्रमुख सचिव से मुलाकात पर मिला आश्वासन, मनीष मिश्रा बोले…

रायपुर 27 अगस्त 2023। शिक्षक प्रमोशन पर किसी भी वक्त आदेश जारी हो जायेगा। प्रमुख सचिव से सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन की हुई मुलाकात के बाद प्रमुख सचिव ने विभाग को प्रमोशन को लेकर निर्देश दे दिया है। आपको बता दें कि प्रदेश में यूडीटी, मिडिल स्कूल एचएम सहित अन्य पदों पर प्रमोशन होना है। 9 मार्च को ही कोर्ट ने प्रमोशन को लेकर अपना फैसला सुना दिया था, फैसले में नियमावली 2019 की तर्ज पर प्रमोशन का निर्देश दिया गया था।

हाईकोर्ट के निर्देश के बावजूद प्रमोशन में देरी हो रही थी, जिसके बाद सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन ने विभाग को अल्टीमेटम देते हुए आज चेतावनी और 3 अप्रैल को डीपीआई के घेराव का ऐलान किया था। अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल आज प्रमुख सचिव से मिलने पहुंचा था, प्रमुख सचिव ने प्रमोशन को लेकर विभाग की प्रक्रिया की जानकारी दी, साथ ही ये भी कहा कि जल्द ही प्रमोशन का आदेश जारी हो जायेगा।

इससे पहले आज सहायक शिक्षक सर्व शिक्षक फेडरेशन ने प्रमुख सचिव से आलोक शुक्ला से मुलाकात की थी। मुलाकात की थी। प्रमुख सचिव से मुलाकात के दौरान सहायक शिक्षक/सर्व शिक्षक फेडरेशन ने दो टूक कहा था कि अगर एक सप्ताह के भीतर विभाग की प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई, तो 3 अप्रैल को डीपीआई का घेराव किया जायेगा। आज प्रमुख सचिव से मुलाकात के दौरान फेडरेशन ने प्रमोशन को लेकर अपनी बातों को रखा, तो प्रमुख सचिव ने कहा कि नियमों में अभी कोई संशोधन नहीं होगा। पदोन्नति नियम 2019 के मुताबिक ही शिक्षकों का प्रमोशन किया जायेगा। अगर कुछ अतिरिक्त दिशा निर्देश की बात होगी, तो इस संदर्भ में अलग से निर्देश जारी किया जायेगा।

Back to top button