हेडलाइन

सांसद की मौत: टिकिट नहीं मिलने पर सांसद की हार्ट अटैक से मौत ….संभाली थी पिता की विरासत

 

हाथरस 26 अप्रैल 2024  हाथरस की लोकसभा सीट से भाजपा सांसद राजवीर दिलेर का हार्ट अटैक से निधन हो गया. अलीगढ़ के वरुण हॉस्पिटल में उपचार के दौरान उनकी मौत की खबर से पूरे जिले में शोक की लहर फैल गई है. बताया जा रहा है कि राजवीर सिंह दिलेर पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे. अचानक सांसद राजवीर दिलेर की मौत भाजपा के लिए बड़ी क्षति है. राजवीर दिलेर भाजपा के टिकट पर 2019 में लोकसभा चुनाव जीत कर संसद पहुंचे थे.

राजवीर सिंह दिलेर के पिता किशन लाल दिलेर हाथरस सीट से साल 1996 से लेकर 2004 तक लगातार चार बार सांसद रहे थे. उन्होंने 1996 1998 1999 तथा 2004 लगातार चार बार इस सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद के रूप में प्रतिनिधित्व किया था. कुल मिलाकर पिता और पुत्र दोनों का हाथरस सीट से गहरा नाता था.

सांसद रहते हुए ही छोड़ी पिता-पुत्र ने दुनिया
राजवीर दिलेर अभी हाथरस के सांसद थे. चुनाव परिणाम आने से पहले ही राजवीर दिलेर ने दुनिया को अलविदा कह दिया. इससे पहले राजवीर दिलेर के पिता का निधन भी ठीक इसी तरह से हुआ था. जब वर्ष 2004 में उनका निधन हुआ तो वह भी हाथरस के वर्तमान सांसद थे. उनके निधन के बाद छह महीने तक हाथरस बिना सांसद के रहा था.

आखिरी बार 16 अप्रैल को मंच पर दिखे राजवीर
सांसद राजवीर दिलेर को हाथरस के लोगों ने अपने शहर में 16 अप्रैल को मंच पर देखा था. भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन पर आये भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी के कार्यक्रम में वह नजर आए थे. इससे पहले वह सीएम योगी के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में भी मंच पर आए.

सीएम योगी करके गए थे राजवीर की तारीफ
हाथरस के प्रबुद्ध सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुले मंच से सांसद राजवीर दिलेर की तारीफ की थी. योगी ने उनके पिता का भी मंच से जिक्र किया था. सीएम ने कहा था कि राजवीर दिलेर को संगठन ने टिकट नहीं दिया, लेकिन वह मंच पर बैठे हैं. इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता.

Back to top button