शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षक प्रमोशन : हाईकोर्ट के आदेश के 9 दिन बाद भी विभाग में प्रमोशन को लेकर सुगबुगाहट नहीं… शालेय शिक्षक संघ मिला संयुक्त संचालक से….विरेंद्र दुबे ने ये रखी मांग

रायपुर 17 मार्च 2023। पहले हाईकोर्ट का स्टे और अब विभाग की लेट लतीफी ! सहायक शिक्षकों के प्रमोशन पर मानों ग्रहण सा लग गया है। हालांकि 9 मार्च को जब हाईकोर्ट का फैसला आया था, तो उम्मीद यही थी कि यूडीटी और मिडिल स्कूल एचएम का प्रमोशन धड़ाधड़ होंगे। लेकिन फैसले के करीब 10 दिन बाद भी प्रमोशन को लेकर विभाग की तरफ से कोई सुगबुगाहट नहीं दिख रही है। इधर शिक्षकों की नाराजगी भी बढ़ती जा रही है। प्रमोशन में लेट लतीफी को लेकर आज आज छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष विरेंद्र दुबे के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल संयुक्त संचालक से मिला।

संयुक्त संचालक के कुमार से मुलाकात के दौरान विरेंद्र दुबे ने बताया कि विगत वर्षो से लंबित और बहुप्रतीक्षित पदोन्नति की समस्त तकनीकी बाधा को दूर करते जल्द प्रमोशन का आदेश जारी किया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि शिक्षक, प्रधान पाठक माध्यमिक शाला, व्याख्याता व प्राथमिक शाला प्रधान पाठक के रिक्त पदो पर यथाशीघ्र पदोन्नति नहीं होने से शिक्षकों में गहरी नाराजगी है।

संयुक्त संचालक ने आश्वस्त किया है कि डीपीआई से निर्देश प्राप्त होते ही पदोन्नति आदेश जारी कर दिया जायेगा। संयुक्त संचालक रायपुर ने ने कहा कि विभाग प्रमोशन को लेकर काफी गंभीर है। प्रतिनिधिमंडल में संघ के भानु डहरिया,अब्दुल आसिफ खान,बृजेंद्र तिवारी,कविता आचार्य,लेखराम साहू सहित संघ के अन्य पदाधिकारी व शिक्षक साथी उपस्थित रहे।

Back to top button