क्राइम

पढ़ाई को लेकर 7 वर्षीय बच्चा था खफा, तो बच्चे ने उठाया ऐसा खतरनाक कदम…

जाजपुर 11 अक्टूबर 2022 : उड़ीसा के जाजपुर जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर एक सात वर्षीय छात्र ने खुद को आग लगाकर जान दे दी। जानकारी के मुताबिक जिस वक्त यह घटना हुई, घर पर कोई नहीं था। बच्चे को जली हुई हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। यह छात्र एक आवासीय विद्यालय के हॉस्टल में पढ़ाई करता था और दशहरे की छुटि्टयों में घर आया था। शुरुआती जांच में सामने आया है कि वह हॉस्टल वापस जाने का इच्छुक नहीं था।

छात्र के मामा मुताबिक घटना के दौरान छात्र के पिता ड्यूटी पर गए हुए थे। जाने से पहले उन्होंने छात्र से कहा था कि वह शाम को चार बजे वापस लौटेंगे और उसके बाद उसे लेकर हॉस्टल जाएंगे। इसके बाद वह पूरे दिन अपनी मां के साथ रहा। उसकी मां कुछ देर के लिए कपड़े धोने के लिए तालाब पर गई थी। मामा को आशंका है कि इसी दौरान छात्र ने यह खतरनाक कदम उठाया और अकेले रहते हुए घर के अंदर खुद को आग लगा ली।

गंभीर हालत में उसे कटक के मेडिकल कॉलेज में ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना से छात्र की मां सदमे में है। उसने पुलिस ने बताया कि मुझे नहीं पता कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया? मां ने बताया कि मैंने उसे खाना दिया था। इसके बाद उसका बैग पैक किया। वह पूजा पर जाना चाहता था और हॉस्टल जाने से पहले प्रसाद लेना चाहता था। मां ने बताया कि हम लोग इसके लिए तैयार थे।

Back to top button