क्राइम

CG NEWS: खुलासा- 52 लाख के चोरी के ज्वेलरी के साथ शातिर चोर गिरफ्तार, सराफा दुकान में दिया था वारदात को अंजाम, पुलिस ने 9 दिन के भीतर…..

मुंगेली 7 अक्टूबर 2022। मुंगेली जिला में सराफा कारोबारी के दुकान में लाखों रूपये के ज्वेलरी की चोरी करने वाले शातिर चोर को पुलिस ने पकड़ लिया हैं। पुलिस ने आरोपी के पास से 52 लाख रूपये का सोना-चांदी के जेवरात के साथ ही चोरी का सामान खरीदने वाले एक खरीददार को भी अरेस्ट किया हैं।

गौरतलब हैं कि मुंगेली जिला के कोतवाली थाना क्षेत्र में 28 सितंबर की रात सोनारपारा स्थित पालिया ज्वेलर्स में बड़ी चोरी की वारदात घटित हुई थी। पुलिस टीम ने जब सीसीटीवी कैमरा खंगालना शुरू किया तो एक नकाबपोश शख्स बोरी में जेवर भरकर बड़े ही आराम से जाता हुआ नजर आया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी चन्द्रमोहन सिंह ने पुलिस टीम गठित कर इस सनसनीखेज चोरी की वारदात को सुलझाने के लिए पुलिस अधिकारियों को जवाबदारी सौंपी गयी थी। पुलिस इस वारदात से जुड़े हर एक पहलुआंे को जोड़ने के साथ ही सीसीटीवी कैमरा को खंगालना शुरू किया गया।

इसके साथ ही साईबर सेल की भी मदद लेकर शातिर चोर की पतासाजी शुरू की गयी। पुलिस की तफ्तीश में आरोपी का सुराग लगने के बाद पुलिस टीम ने चकरभाठा रेल्वे ट्रैक के पास आरोपी की घेराबंदी उसे हिरासत में लिया गया। पुलिस गिरफ्त में आये आरोपी देवराज लोधी को से सख्ती से पूछताछ करने पर उसने चोरी करना कबूल कर लिया। पूछताछ में उसने चोरी के सभी सोना- चांदी के गहने को घर में छिपाकर रखने की जानकारी देने के साथ ही चांदी की 2 नग सिल्ली को दीपक गुप्ता नामक शख्स के पास बेचने का खुलासा किया गया।

इसके बाद पुलिस ने आरोपी देवराज लोधी के कब्जे से 50 लाख के सोना-चांदी के गहने बरामद करने के साथ ही आरोपी खरीददार दीपक गुप्ता के कब्जे से 2 नग चांदी की सिल्ली बरामद कर गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने चोरी की वारदात में प्रयुक्त एक्टीवा वाहन को जब्त करते हुए दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी देवराज लोधी पूर्व में भी चोरी और आगजनी के साथ ही बलात्कार का आरोपी रहा है।

Back to top button