टॉप स्टोरीज़

दो घंटे मरकर जिंदा हो गया लड़का! डॉक्टर बोले- चमत्कार है ये, कुछ समझ नहीं आ रहा

AJAB-GAJAB: इस धरती पर जीवन है तो मौत भी संभव है. हर व्यक्ति की मौत निश्चित समय पर होती है इसे कोई नहीं बदल सकता है. वहीं किस इंसान की कब आखिरी पल होंगे इसके बारे में भी कोई नहीं बता सकते है, लेकिन आप लोगों ने खबरों और सोशल मीडिया पर कई खबरें ऐसी सुनी होगी जिसमें बताया जाता है किसी शख्स की मौत हो जाती है लेकिन कुथ ही समय में वह जिंदा हो जाता है. आप लोगों को यूट्यूब पर इससे जुड़ी कई खबरें मिल जाएंगी.

कहते हैं जीना मरना तो ऊपर वाले के हाथ में है लेकिन कई बार किसी के मरने के बाद चमत्कारिक तरीके से जीवित होने के दावे भी किए जाते हैं. एक 16 साल के लड़के सैमी बरको के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ लेकिन दावा है कि ये लड़का कुछ मिनटों के लिए नहीं बल्कि पूरे दो घंटों के लिए मर गया था. टेक्सास के मिसौरी शहर में रॉक क्लाइंबिंग के लिए गए सैमी को हार्ट अटैक हो गया और उसके शरीर ने रेस्पांस देना बंद कर दिया.

लड़के का नाम सैमी बेरको (Sammy Berko) है और वो सिर्फ 16 साल का है. कुछ महीने पहले उसके साथ एक हादसा हुआ था, जिसमें डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था, क्योंकि उसकी सांसें रूक गई थीं, लेकि फिर कुछ ऐसा चमत्कार हुआ कि दो घंटे में ही उसकी सांसें दोबारा चलनी शुरू हो गईं और मरने के बाद वो वापस जिंदा हो उठा.

पूरा मामला कुछ यूं है कि टेक्सास के मिसौरी के रहने वाले सैमी का एक चट्टान पर चढ़ते हुए पैर फिसल गया था, जिसकी वजह से उसे कार्डिएक अरेस्ट आया. इस दौरान अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे सीपीआर भी दिया और उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन वो बचा नहीं पाए. बाद में उसे मृत घोषित कर दिया गया और इसकी जानकारी सैमी के माता-पिता को दे दी गई. इसके बाद वे रोते हुए उसके पास पहुंचे. सैमी की मां ने बताया कि ‘मैंने उससे बात करनी शुरू की. बस उसे बताया कि मैं उससे कितना प्यार करती हूं और खेद है कि हम उसे बचा नहीं पाए. इस बीच जैसे ही मैंने प्रार्थना शुरू की, अचानक मेरे पति ने कहा कि बेटे के शरीर में मूवमेंट हो रही है’.

सैमी के माता-पिता के लिए ये किसी चमत्कार से कम नहीं था, क्योंकि डॉक्टरों ने तो उसे मृत घोषित कर दिया था, पर दो घंटे बाद ही वह जिंदा हो गया. हालांकि इसके बाद एक महीने के लिए सैमी की याददाश्त चली गई. उसे कुछ भी याद नहीं रहा कि उसके साथ क्या हुआ था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाद में धीरे-धीरे उसकी याददाश्त वापस लौटी, लेकिन अभी भी उसे काफी कमजोरी है, पर वो जल्दी रिकवर कर रहा है.

Back to top button