वायरल न्यूज़

स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल के बच्चों को मिला कामयाबी का ‘मंत्रा’…….रायपुर स्मार्ट सिटी और NW न्यूज 24 की पहल पर आरडी तिवारी स्कूल में लगी स्पेशल क्लास….बच्चों ने करियर के प्रति दिखायी खूब दिलचस्पी

रायपुर 15 अक्टूबर 2022। खबरों के साथ-साथ शिक्षा और समाजिक सरोकारों में अग्रणी भूमिका निभाने वाले NW NEWS 24 ने बच्चों में नैसर्गिक विकास की अनूठी मुहीम शुरू की है। रायपुर स्मार्ट सिटी और NW न्यूज ने साथ मिलकर राजधानी के आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में बच्चों को शिक्षा और शैक्षणिक गतिविधियों के प्रति जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। इसके तहत राजधानी के इंग्लिश मीडियम स्कूलों में सेमीनार आयोजित किये जा रहे हैं और एक्सपर्ट्स के जरिये शिक्षा के सर्वांगीण क्षेत्र से उन्हें रूबरू कराया जा रहा है।

इसी कड़ी में आज रायपुर आरडी तिवारी स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में रायपुर स्मार्ट सिटी और NW न्यूज ने संयुक्त तत्वावधान में सेमीनार का आयोजन किया गया। इस दौरान स्पेशल गेस्ट के तौर पर लेवल अप एक्सपर्ट नेहा शल्मन ने बच्चों को बच्चों को लक्ष्य निर्धारित करने के गुर सिखाये। करीब एक घंटे के सेशन में आरडी तिवारी स्कूल के आठवीं तक बच्चों को लक्ष्य आधारित पढ़ाई, टाइम मैनेजमेंट, करियर काउंसिलिंग, स्वाट एनालसिसि और विजन बोर्ड को लेकर विस्तार से जानकारी दी गयी।

एक्सपर्ट नेहा ने ना सिर्फ बच्चों को लक्ष्य केंद्र जानकारी दी, बल्कि बच्चों की जिज्ञासाओं को भी शांत किया। एक्स्पर्ट ने बच्चों को बताया कि आज के दौर में सिर्फ किताबी ज्ञान जरूरी नहीं है, हमारे आसपास अपार ज्ञान का भंडार है। उनमें से हम अपने उपयोगी ज्ञान का संग्रह कैसे कर सकते हैं, ये हमारे उपर निर्भर करता है। उन्होंने बच्चों को बताया कि आज के वक्त में करियर आरिएंटेड एजुकेशन जरूरी है। बच्चों को अपने भविष्य का लक्ष्य स्कूलों में रहते रहते ही तय करना होगा। पाठ्यक्रम में आपकी रूचि क्या है, आपको पढ़ाई के अलावे रूचि के और विषय क्या लगते हैं, उसका ख्याल रखना जरूरी है।

खास बात ये रही कि बच्चों में लक्ष्य को लेकर संजीदगी काफी ज्यादा दिखी। बच्चों ने अपने करियर से जुड़ी संभावनाओं, लक्ष्य निर्धारण के तरीके, फ्यूचर को लेकर अपने विजन पर खुलकर बात की। बच्चों ने ऐसे आयोजनों को और भी आयोजित करने का अनुरोध किया। छात्रा ने रायपुर स्मार्ट सिटी और NW न्यूज का आभार जताते हुए कहा कि ऐसे मोटिवेशनल स्पीकर और करियर आरोएंटेड सेमिनार से उन्हें काफी हौसला भी मिलता है और लक्ष्य निर्धारित करने में मदद भी मिलती है। स्कूली बच्चे ऐसे आयोजन को लेकर काफी खुश दिखे और रायपुर स्मार्ट सिटी और NW न्यूज का आभार जताया।

Back to top button