ब्यूरोक्रेट्स

बुजुर्गों की कलेक्टर ने कुछ ऐसे की पूरी मुराद ,कहा: हमे तीर्थ यात्रा करा दो साहब…कलेक्टर बोले ज़रूर भेजेंगे…

दुर्ग 16 जुलाई 2022/ जब लोग प्रशासन से जुड़ाव महसूस करते हैं और अधिकारियों से वार्तालाप कर अपनापन महसूस करते हैं तो वे ऐसी निजी इच्छाएं भी रखते हैं जिन्हें आमतौर पर प्रशासनिक कार्यों से संबंधित आम जनता नहीं मानती।
आज एक आम नागरिक का जुड़ाव प्रशासन के साथ देखने को मिला। सेक्टर 9 हॉस्पिटल में नर्स का कार्य करने वाली 80 वर्षीय श्रीमती रूपा तिवारी जो पुलगांव के वृद्ध आश्रम में रहती हैं, उनसे आज कलेक्टर श्री पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने पुलगांव में स्थित वृद्धाश्रम  में मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य का हालचाल जाना। इस अवसर पर श्रीमती रूपा तिवारी ने भावनात्मक रूप से कलेक्टर से निवेदन किया कि उनकी इच्छा वृंदावन जाने की है। इस पर कलेक्टर ने वहां उपस्थित  संबंधित अधिकारियों  को आश्रम में तीर्थ यात्रा के लिए इच्छुक सदस्यों की सूची बनाकर प्रस्ताव भेजने की बात कही। कलेक्टर पुलगांव में स्थित वृद्धा आश्रम के निरीक्षण के लिए पहुंचे थे जहां उन्होंने आश्रम में रहने वाले सभी वृद्ध जनों से मुलाकात की और उनकी व्यवस्था के बारे में उनसे चर्चा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से वृद्धा आश्रम की क्षमता, खाने की व्यवस्था, रूम की सफाई व्यवस्था और उनके मनोरंजन की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। वृद्धजनों के खान-पान से लेकर प्रतिदिन की दिनचर्या और व्यवस्था की नियमित मॉनिटरिंग करने के लिए निर्देश भी दिये।

विशेषज्ञ डॉक्टर वृद्ध जनों को देंगे अपनी सेवा- अपने निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को विशेष हिदायत दी कि आश्रम में उपस्थित भी वृध्द जनों की रेगुलर चेकिंग विशेषज्ञ डॉक्टर से कराई जाए। ईएनटी स्पेशलिस्ट वृध्द जनों का निरीक्षण करा कर उन्हें हियरिंग एड मुहैया कराया जाए।
इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री अश्विनी देवांगन, एसडीएम दुर्ग श्री मुकेश रावटे, श्री कमलेश पटेल उप संचालक समाज कल्याण विभाग व अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।
::000::

Back to top button