अध्यातम

दिवाली के दिन कई राशियों का बदलेगा भाग्य बरसेगी मां लक्ष्मी की असीम कृपा….

रायपुर 24 अक्टूबर 2022 : दीपावली को रोशनी का पर्व भी कहा जाता है। भगवान राम के 14 वर्ष के वनवास के बाद वापस अयोध्या लौटने की उसी खुशी को आज भी दिवाली के रूप में मनाया जाता है। इसी दिन भगवान राम लंका में रावण का वध कर वापस अयोध्या लौटे थे। त्रेतायुग में इस दिन भगवान राम के लौटने पर अयोध्या में इतने दीये जलाए गए थे कि तारे भी शरमा जाएं। हर तरह दीप ही दीप थे। हर ओर राजा श्रीराम के लौटने का हर्षोल्लास था। हर कोई दीप जलाकर उनका स्वागत कर रहा था। दिवाली के पावन दिन मां लक्ष्मी और गणेश जी की विधि- विधान से पूजा-अर्चना की जाती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार दिवाली के पावन दिन कुछ राशियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसेगी।

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों का आज का दिन आत्मविश्वास से भरा रहेगा आपका संपत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। मित्रों से सहयोग मिलेगा, लंबी यात्रा करने का भी बन सकता है योग, घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आज का दिन नया कार्य करना शुभ रहेगा।

कन्या राशि: कन्या राशि वालों का आज का दिन आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी में कार्यभार में वृ़द्धि हो सकती है। कारोबार का विस्तार हो सकता है। पिता का साथ मिलेगा। धन- लाभ होगा, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय शुभ रहेगा। इस समय नया कार्य शुरू कर सकते हैं। नए कार्य से लाभ होने की पूरी उम्मीद है।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों का आज का दिन आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। धन की स्थिति में सुधार होगा, आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, नौकरी और व्यापार के लिए समय शुभ कहा जा सकता है। परिवार के सदस्यों का सहयोग रहेगा। मित्रों के साथ समय व्यतीत करेंगे। शिक्ष के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं कहा जा सकता है। हर जगह से लाभ होने की उम्मीद है।

मीन राशि: मीन राशि वालों का आज का दिन घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि के साधन बन सकते हैं। स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। मानसिक शांति रहेगी। मीन राशि वालों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

Back to top button