बिग ब्रेकिंग

मातम में बदलीं शादी की खुशियां, कुआं ढहने से बच्चों सहित 13 की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल, PM और CM  ने जताया दुख….

 

कुंशीनगर यूपी 17 फरवरी 2022 । उत्तर प्रदेश के कुंशीनगर से शादी की खुशियों के बीच बड़ा हादसा हो गया, यहां अचानक कुआ का स्लैब ढह जाने से उसमें गिरे 13 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि दर्जन भर लोगों को गंभीर चोट आई है, जिन्हे चिंताजनक हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं इस घटना की जानकारी के बाद  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम ने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

पूरा घटनाक्रम नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के नौरंगिया गांव का बताया जा रहा है। यहां वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान बुधवार की देर रात हुए हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि नौरंगिया गांव के स्कूल टोला निवासी परमेश्वर कुशवाहा के बेटे अमित कुशवाहा के विवाह पूर्व बुधवार देर रात हल्दी की रस्म अदा की जा रही थी। घर से करीब 100 मीटर दूर स्थित कुएं के सामने मटकोड़ विवाह के पहले की रस्म का कार्यक्रम चल रहा था। जिस कुएं के पास कार्यक्रम चल रहा था, उसे आरसीसी स्लैब बनाकर बंद किया गया था। रस्म के दौरान बड़ी संख्या में महिला, युवती व बच्चियां कुएं पर बने स्लैब पर जाकर खड़े हो गए। अचानक स्लैब टूट गया और उसपर खड़ी महिला, युवतियां व बच्चियां कुएं में गिर गयी।

कुआं काफी गहरा है] पानी भी भरा हुआ था, लिहाजा इस घटना के बाद चीख-पुकार मच गई। इस घटना में शामिल 25 से अधिक महिलाएं, युवतियां और बच्चे भरभराकर कुएं में गिर गए। जिनमें 13 की मौत हो गयी। मृतकों में से दो की पहचान नहीं हो सकी है। घटना के बाद गांव में मातम छा गया। शादी वाले घर में चीख-पुकार मच गई। वही घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची, आसपास के लोगों के साथ मिलकर रेस्क्यू आपरेशन चलाकर सबको कुएं से निकाला गया।

इस घटना की जानकारी के बाद कमिश्नर, डीआईजी, डीएम, एसपी ने मौके पर पहुंचकर राहत.बचाव कार्य की जानकारी ली। साथ ही पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया है। मरने वालों में 20 वर्षीय पूजा, सहित 15 वर्षीय शशिकला, 13 वर्षीय आरती,17 वर्षीय पूजा चौरसिया, 10 वर्षीय ज्योति, 22 वर्षीय मीरा,35 वर्षीय ममता,34 वर्षीय शकुंतला, 20 वर्षीय परी, 20 वर्षीय राधिका,सहित 2 अन्य लागों की मौत हो गयी है। इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा दुःख जताया है। वही सीएम योगी ने पीड़ित परिवारो को हर संभव मदद का निर्दश अधिकारियों को देने के साथ ही घायलों का बेहतर इलाज करने का निर्देश दिया है।

 

 

Back to top button