हेडलाइन

वेतन विसंगति के मुद्दे पर प्रमुख सचिव के साथ सहायक शिक्षक फेडरेशन की मुलाकात… मुलाकात के बाद ये बड़ी जानकारी आयी सामने…

रायपुर 18 सितंबर 2022। छत्तीसगढ़ में सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति है या नहीं ? इसे लेकर पिछले तीन दिनों से सोशल मीडिया में बहस चल रही है। दरअसल ये पूरे मामले को लेकर गुरूवार को टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, शालेय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विरेंद्र दुबे और नवीन शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विकास राजपूत ने संयुक्त रूप से प्रेस बयान जारी कर कहा था कि ‘वेतन विसंगति है ही नहीं” ये बातें प्रमुख सचिव की तरफ से कही गयी है। इस संदर्भ में संबंधित पक्ष को जानकारी भी दे दी गयी है। इस मामला के सामने आने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया।

सोशल मीडिया में सहायक शिक्षक फेडरेशन पर भी सवाल उठने लगे। इस मामले को लेकर रविवार को सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला से मुलाकात की। इस मामले में nw न्यूज 24 ने भी प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला से बातचीत की।उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में ही शासन स्तर पर ही कोई भी आदेश लिखित में जारी होता है।

वहीं मुलाकात के बाद सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि ….

पिछले कुछ दिन से वेतन विसंगति के मुद्दे पर भ्रम फैलाने की कोशिश की गयी थी, हमने आज छुट्टी के बावजूद प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला सर से मुलाकात की, उन्होंने कहा कि शासन स्तर पर कोई भी आदेश निर्देश लिखित में जारी होता है। कमेटी के संदर्भ में कुछ बातें होगी, तो लिखित तौर पर इसकी सूचना दे दी जायेगी। प्रमुख सचिव से इस बात से साफ है कि कुछ लोगों ने भ्रम फैलाने के उद्देश्य से मनगंढ़त बयान जारी किया था। सहायक शिक्षक सब समझता है, हमारी वेतन विसंगति की मांग आज भी सरकार के पास लंबित है, सरकार इस पर जरूर कोई ना कोई फैसला लेगी।

Back to top button