पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

CM को हराने वाले मोबाइल मैकनिक की मां नहीं छोड़ेगी सफाई कर्मचारी की नौकरी……बोली- विधायक मेरा बेटा बना है, मैं थोड़े ना….. मैं ऐसे ही झाडू लगाने का काम करूंगी

जालंधर 13 मार्च 2022। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को हराने वाले विधायक लाभ सिंह उगोके इन दिनों खूब चर्चा में हैं। मामूली सा मोबाइल मैकेनिक ने जिस तरह से 37 हजार के अंतर से मुख्यमंत्री को पटकनी दी, उसने उसे रातों रात राजनीति में मशहूर कर दिया है। लाभ सिंह उगोके की मां एक सविदा सफाईकर्मचारी है। बेटे के विधायक बनने के बाद भी मां लगातार नौकरी पर आ रही है और वो आगे भी स्कूल में संविदा सफाई कर्मचारी की नौकरी करेगी। शुक्रवा को विधायक लाभ सिंह की मां बलदेव कौर झाडू लेकर ड्यूटी पहुंची। पूछने पर कि, आपका बेटा तो विधायक बन गया, क्या अभी भी वो सफाई कर्मचारी की नौकरी करेगी। बलदेव कौर ने जवाब दिया, विधायक मेरा बेटा बना है, मैं थोड़े ना बनी हूं। मैं क्यों छोडूंगी नौकरी।

वह पिछले 22 वर्षों से बरनाला जिले के अपने पैतृक गांव उगोके में स्कूल में काम कर रही हैं। वह अपनी सर्विस को रेगुलर नहीं करने को लेकर सरकार से नाराज हैं। उन्होंने कहा कि नियमित करने के लिए मेरे मामले को बार-बार आगे बढ़ाया गया, लेकिन इसे हर बार खारिज कर दिया गया। बलदेव अब 50 साल से अधिक की हो चुकी हैं। उनका कहना है कि उन्होंने अपने विधायक बेटे से साफ तौर पर कहा है कि वह अपनी नौकरी नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा, “मैं जो कर रहीं हूं, उस पर मुझे गर्व है। मेरी नौकरी ही उस दौरान आय का अहम स्रोत रही है, जब हमारा परिवार अपना गुजारा करने के लिए संघर्ष कर रहा था।

Back to top button