लेटेस्ट न्यूज़

आसमान से दुबक कर निचे गिरे सरिया के दाम बेहद ही कम कीमत में बनाये घर की आलीशान छत,देखे ताजा भाव 

आसमान से दुबक कर निचे गिरे सरिया के दाम बेहद ही कम कीमत में बनाये घर की आलीशान छत,देखे ताजा भाव,मकान बनाने में सराय का अहम योगदान है। कंक्रीट और ईंट (ईंट और सीमेंट) के साथ ही सरिया एक महान सिद्धांत निर्माण सामग्री है,आइये आज हम आपको सरिया के लेटेस्ट दामों से अवगत कराते है तो बने रहिये अंत तक-

आसमान से दुबक कर निचे गिरे सरिया के दाम बेहद ही कम कीमत में बनाये घर की आलीशान छत,देखे ताजा भाव 

अभी देश के लगभग हर हिस्से में 12 निजी टीवी श्रृंखला का भाव 50 हजार रुपये प्रति टन से कम हो गया है। देश में एक बार मैक्स भाव 1 लाख रुपए प्रति स्टॉक टन तक पहुंच गया था। इसी साल जनवरी में सरिया 60-65 हजार रुपए प्रति टन का भाव बिक रहा था। देश में अभी बारिश का मौसम चल रहा है। इस कारण से बड़ी संख्या में बेरोजगार चल रहे हैं। निर्माण कार्य की गति धीमी गति से चलने वाली मटेरियल (निर्माण सामग्री) का डिज़ाइन भी कम हो गया है, इसी कारण से साड़ी के भाव गिरते हैं। सारी के साथ-साथ गठजोड़ और महंगाई के भाव भी अभी भी नर चल रहे हैं। अपने सपनों का घर बनाने के लिए यह सबसे अच्छा समय है!

कहा है कितना भाव जाने 

ऑनलाइन मार्केटप्लेस AYRON MART के, पंजाब की मंडी गोबिंदगढ़ में 12 महीने की टी-मोबाइल का भाव 49,800 रुपये प्रति मिलियन टन था। राजधानी में सरिया 48,000 रुपये प्रति टन बिक रही थी तो राजधानियों के जयपुर में इसका भाव 48,200 रुपये था।

आसमान से दुबक कर निचे गिरे सरिया के दाम बेहद ही कम कीमत में बनाये घर की आलीशान छत,देखे ताजा भाव 

Read Also: युवाओ की पहली पसंद बनी Maruti ब्रांड न्यू कार जिसके फीचर्स करेंगे टाटा पंच को रफा-दफा,देखे कीमत

यहां यह 46,500 रुपये प्रति टन के हिसाब से जमा हो रहा है। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में साड़ी का भाव 44,400 रुपए प्रति टन है। गुजरात के भवननगर में इसका भाव 49,000 रुपये प्रति टन था।

यूपी और एमपी में ये है रेट-

पूर्वी प्रदेश (उत्तर प्रदेश) में 12 महीने की टी-डिज़ाइन का रेट 47,200 रुपये प्रति मिलियन टन है। इसी तरह मध्य प्रदेश राज्य (मध्य प्रदेश राज्य) के इंदौर का भाव 48,500 रुपये है।

पश्चिम बंगाल के कोलकाता और दुर्गापुर में सरिया का रेट 43,200 रुपये प्रति टन है। मुंबई में 47,700 रुपये और जालना में 47,500 रुपये प्रति टन टन मिल रहा है।

Back to top button