देशलेटेस्ट न्यूज़

Weather Update: आज फिर मौसम ने बदला रुख,बूँदा-बांदी के साथ ठिठुरती ठण्ड का अनुमान,जाने अपने शहर के हाल

Weather Update: आज फिर मौसम ने बदला रुख,बूँदा-बांदी के साथ ठिठुरती ठण्ड का अनुमान,जाने अपने शहर के हाल,देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में सोमवार को मौसम के हाल बेहाल बताये जा रहे है तो आइये हमारे साथ हम आपको आपके शहर में कैसा होगा मौसम जानकारी प्रदान करते है तो बने रहिये अंत तक-

Weather Update: आज फिर मौसम ने बदला रुख,बूँदा-बांदी के साथ ठिठुरती ठण्ड का अनुमान,जाने अपने शहर के हाल

Read Also: स्पोर्ट्स बाइक KTM को घाट-घाट का पानी पिलाएगी कंटाप लुक और फाडू फीचर्स वाली Bajaj Pulsar NS200,देखे लॉन्चिंग डेट

मौसम विभाग ने बताई आज के मौसम की जानकारी (Meteorological department gave information about today’s weather)

भारत मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में सोमवार को बारिश होने का अनुमान है। आईएमडी ने सोमवार सुबह दिल्ली में आंशिक रूप से बादल और धुंध छाए रहने का अनुमान लगाया, न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम स्तर 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 20 से 24 फरवरी के बीच न्यूनतम तापमान 11 से आठ डिग्री तक का ठहराव है। वहीं, अधिकतम तापमान 24 से 23 डिग्री के बीच रहने की संभावना है!

सामान्य से दो डिग्री अधिकतम रही तापमान (The maximum temperature was two degrees above normal.)

दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का औसत तापमान दो डिग्री सेल्सियस से अधिक है। रविवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम है। भारत मौसम विभाग ने बताया है कि सोमवार को तेज बारिश के साथ मंगलवार और रविवार को बादल छाए रहेंगे, मध्यम बारिश या बूंदाबांदी का खतरा है!

Weather Update: आज फिर मौसम ने बदला रुख,बूँदा-बांदी के साथ ठिठुरती ठण्ड का अनुमान,जाने अपने शहर के हाल

प्रदूषण बढ़ने के संकेत (signs of increasing pollution)

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को रैंकिंग का स्तर 100 प्रतिशत से 31 प्रतिशत के बीच रहा। सेंट्रल प्लांट कंट्रोल बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़े के अनुसार रविवार को दिल्ली में एयर कंडीशनिंग यूनिट (एक्यूआई) 269 (क्राब) श्रेणी में आ रही है। शून्य से 50 के बीच एक्यू को अच्छा, 51 से 100 के बीच औसत, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच गंभीर माना जाता है!

Back to top button