शिक्षक/कर्मचारी

प्रधान पाठक के शेष पदों पर तीसरी बार होगी पदोन्नति, DEO से मिला सर्व शिक्षक फेडरेशन, शिव मिश्रा बोले- अधिक से अधिक सहायक शिक्षकों को लाभ दिलाना हमारा मकसद


सरगुजा 6 जुलाई 2023। प्रमोशन के खाली रह गये पदों पर जल्द ही प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू होगी। सरगुजा जिला शिक्षा अधिकारी ने ये आश्वासन सर्व शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक के साथ गये प्रतिनिधिमंडल को दिया। शिव मिश्रा ने सरगुजा जिले में प्राथमिक शाला प्रधान पाठक के शेष पदों पर प्रतीक्षा सूची के सहायक शिक्षकों की पदोन्नति के मुद्दे पर विस्तार से डीईओ से चर्चा की। सर्व शिक्षक फेडरेशन ने डीईओ को बताया कि रिक्त पदों पर प्रमोशन नहीं होने से शिक्षकों को ना सिर्फ आर्थिक नुकसान बल्कि उन्हें मानसिक तौर पर भी परेशान होना पड़ रहा है।

शिव मिश्रा ने कहा कि जिले के जून 2023 तक रिटायर हुए पदों को शामिल कर पदोन्नति किया जाना चाहिये। जिसपर डीईओ सरगुजा ने आश्वासन दिया है 15 जुलाई तक 30 जून तक के ऐसे सभी पदों को जोड़कर पदोन्नति की जाएगी। जिसके कारण जिले के अधिक से अधिक सहायक शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा।

मुलाकात के बाद शिव मिश्रा ने कहा हमारा मकसद जिले के अधिक से अधिक साथियों को लाभ दिलाना है जिसके संबंध में आज चर्चा हुई है जिला शिक्षा अधिकारी महोदय ने भी हमारी मांग को स्वीकार किया है जिसके लिए हम जिला प्रशासन के आभारी हैं। मुलाकात के दौरान जिला अध्यक्ष अजय केरकेट्टा सहित प्रतिनिधि मंडल मौजूद रहे।

Back to top button