ब्यूरोक्रेट्स

IPS की मां से तांत्रिक ने की ठगी, दिखाया था ऐसा खतरनाक डर…… ठगी का ऐसा तरीका सुनकर दंग रह जायेंगे आप

भागलपुर 7 मार्च 2022। IPS की मां को ठगों ने अपना शिकार बना लिया। घटना बिहार के भागलपुर का है, जहां मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र में भागलपुर-बौंसी रोड पर बालटी कारखाना चौक के समीप सरेराह दो ठगों ने तांत्रिक के भेष में IPS की मां से लाखों की ठगी कर ली और चंपत हो गये। ठगी की शिकार हुई बुजुर्ग एमपी कैडर के IPS अभय सिंह की मां है। अभय सिंह अभी CBI में DIG के तौर पर पदस्थ हैं। डीआईजी अभय सिंह की मां शोभा देवी को शातिर ठगों ने झांसा देकर उनसे सोने का कंगन, हीरे की अंगूठी, चेन और कैश की ठगी कर ली.

ठग ने बोला- एक बेटे की मौत हो गई, अब पूरे परिवार पर खतरा

बुजुर्ग महिला शोभा देवी ने बताया कि हुसैनाबाद में पेंशनर समाज की बैठक में शामिल होने के लिए वे घर से दोपहर 12.20 बजे निकली। बौंसी रोड में बाल्टी कारखाना से थोड़ी दूर पहले एक तांत्रिक उनके पास आया और बोला कि माता जी आपका आंचल अशुभ है। यह सुनते ही शोभा देवी वहीं पर रुक गई। इसके बाद उस युवक ने महिला से कहा कि उनके दो बेटे थे, जिनमें एक की मौत हो चुकी है और दूसरे बेटे के साथ ही पूरी परिवार पर खतरा है। यह सुनकर शोभा देवी डर गई, क्योंकि वास्तव में उन्हें दो बेटा है और एक बेटे की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी थी।  शोभा देवी को तांत्रिक ने बताया कि तुम्हारे एक बेटे की मौत हो चुकी है, और अब दूसरे बेटे आईपीएस अधिकारी पर मौत का खतरा मंडराने की बात कही. इसके बाद मां की ममता जाग उठी और कोरोना काल में अप्रैल 2021 में अपने बेटे को खोने वाली शोभा देवी ने तांत्रिक से संकट से मुक्ति का उपाय पूछा.

पैसे रखवाये फिर महिला से सारा सामान रखवाकर चलने को कहा

बुजुर्ग महिला ने बताया कि वो तांत्रिक से बात कर ही रही थी, कि तभी एक और युवक वहां आया और पहले से बात कर रहे तांत्रिक से हाथ देखने का आग्रह करने लगा। उनसे बात कर रहे तांत्रिक ने लड़के से कहा कि पहले माताजी की समस्या सुन लेगा तभी उसका हाथ देखेगा। इसके बाद उस तांत्रिक ने कहा कि माताजी आपको अगरबत्ती लाना होगा। वहां पहुंचे दूसरे लड़के के साथ महिला को अगरबत्ती लाने को भेज दिया। अगरबत्ती लाने के बाद तांत्रिक ने दूसरे लड़के से पूछा कि उसके पास कितने पैसे हैं। उसने बताया कि उसके पास साढ़े तीन लाख रुपये हैं। तांत्रिक ने उससे कहा कि वह अपना पूरा पैसा माताजी के हाथ में रखे और जय श्री राम कहते हुए 51 कदम चलकर वापस आये। वह गया और वापस आया जिसके बाद शोभा देवी ने उसके पैसे उसे वापस कर दिया।

इसके बाद तांत्रिक ने शोभा देवी से कहा, जिस तरह उस लड़के का पूरा पैसा आपने अपने हाथ में रखा था उसी तरह आप भी अपना पूरा सामान उस लड़के के हाथ में देकर जय श्री राम कहते हुए 51 कदम चलें और वापस आकर पूरा सामान ले जायें। महिला ने बताया कि उन्होंने सोने की चेन, सोने का कंगन, हीरे की अंगूठी, मोबाइल और पर्स उसे दे दिया। पर्स में तीन हजार रुपये भी थे। महिला ने बताया कि वह जय श्री राम कहते हुए चार कदम ही आगे बढ़ी थी कि वे दोनों वहां से भाग निकले।

Back to top button