शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

शिक्षक पर गिरेगी गाज : कलेक्टर ने शिकायत पर बैठायी जांच… शिक्षक के खिलाफ शिकायत मिली सही… ..

केशकाल 9 दिसंबर 2022। स्कूल से गायब शिक्षक के खिलाफ जांच रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये हैं। ग्रामीणों की शिकायत बनायी गयी जांच कमेटी ने स्कूल में जांच की, जांच में अनाधिकृत रूप से गायब शिक्षक की शिकायत सही मिली। दरअसल पिछले दिनों ग्रामीणों ने स्कूल में पढ़ाई नहीं होने की शिकायत की थी। शिकायत के बाद स्कूल के शिक्षक के खिलाफ कलेक्टर ने जांच की बैठा दी थी। कलेक्टर के निर्देश पर केशकाल एसडीएम के नेतृत्व में गठित जांच टीम प्राथमिक शाला पहुंची। जांच के बाद कलेक्टर को की गई शिकायत सही पाई गई।

आपको बता दें कि केशकाल विकासखंड के अंतर्गत ग्राम नवागढ़ के प्राथमिक शाला में पदस्थ सहायक शिक्षक हजारी राम दुग्गा विगत कई दिनों से लगातार चल रहे थे। स्थानीय ग्रामीणों ने कलेक्टर दीपक सोनी से मुलाकात कर उक्त शिक्षक की शिकायत की थी। शिकायत में ग्रामीणों ने यह भी बताया था कि सहायक शिक्षक हजारी राम स्कूल नहीं आते हैं और अगर आते भी हैं, तो नशे की हालत में होते हैं। ग्रामीणों की शिकायत पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए कलेक्टर दीपक सोनी ने तत्काल एसडीएम और बीईओ को जांच के निर्देश दिए।

कलेक्टर के निर्देश पर गठित जांच टीम प्राथमिक शाला नवागढ़ पहुंची, जहां शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। केशकाल एसडीएम शंकरलाल सिन्हा, बीईओ प्रभुलाल कैमरो, बीआरसी प्रकाश साहू, माखनलाल कुमरा और बलराम नाग प्राथमिक शाला नवागढ़ पहुंचे जांच की। टीम ने जांच के दौरान पाया कि जिस शिक्षक के खिलाफ शिकायत है वह शिक्षक स्कूल में काफी दिनों से आए नहीं है। ग्रामीणों ने बताया कि हजारी राम दुग्गा लगातार स्कूल से गायब रहते हैं बच्चों की पढ़ाई बाधित होती दे। एसडीएम ने तत्काल खेतरपाल प्राथमिक शाला के सहायक शिक्षक रमाकांत गजेंद्र को प्राथमिक शाला नवागढ़ में अटैच किया है। वहीं शिक्षक हजारी रामदुर्गा पर कार्रवाई करने के लिए जांच रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

Back to top button