हेडलाइन

हड़ताल से लौटे शिक्षकों पर ग्रामीण भड़के… स्कूल में कर दी तालाबंदी… तीन शिक्षकों को हटाया गया …

बलौदाबाजार 3 सितंबर 2022। कसडोल इलाके के बिलाईगढ़ के स्कूल में हड़ताल से वापस लौटे शिक्षकों को आज भारी विरोध का सामना करना पड़ गया। पालकों ने शिक्षकों को स्कूल के भीतर जाने नहीं दिया और जमकर हंगामा किया। मामला कसडोल के गिधौरी स्कूल का है। इस दौरान विकास खंड शिक्षा अधिकारी मौके पर मौजूद रहें, सूचना के बाद मौके पर पुलिस बल भी पहुंचा।

पालक की नाराजगी इस बात को लेकर थी कि हड़ताल पर जाने वाले शिक्षकों की वजह से प्रढ़ाई प्रभावित होती है। लिहाजा, स्कूल में ताला जड़कर शिक्षकों को स्कूल में घुसने से रोक दिया गया। एक घंटे तक शिक्षकों व ग्रामीणों के बीच जमकर बहस हुई। इस दौरान शिक्षकों को पालकों की भीड़ ने जमकर खरीखोटी सुनाई।काफी समझाइश व जिला शिक्षा अधिकारी से चर्चा उपरांत एक स्कूल शिक्षिका सहित प्रधानपाठक व प्राचार्य को हटाए जाने की बात व आगे से हड़ताल पूर्व उचित शिक्षा व्यवस्था करने की बात पर पालक राजी हुए।

बता दें कि 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता व सातवें वेतनमान के तहत गृह भाड़ा की मांग को लेकर कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन को समर्थन देकर शिक्षकों ने स्कूलों का बहिष्कार कर 25 से 29 जुलाई तक अनिश्चितकालीन हड़ताल की थी। पालकों का कहना है कि दो वर्ष के कोरोना काल में पढ़ाई ठप रही। उसके बाद जैसे तैसे पढ़ाई प्रारंभ हुई तो शिक्षक बराबर स्कूल आते नहीं और अब दो बार हो गया हड़ताल पर बैठ रहे हैं। पालकों ने कहा कि शिक्षक अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल में पढ़ा रहे हैं, जिससे उनके बच्चे पढ़ रहे हैं और उनके बच्चे बिना पढ़े ही घूम रहे हैं। इसी वजह से आज हम लोग स्कूल में उनके आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। आनन-फानन में विकासखंड शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता स्कूल पहुंचे और पालकों से बातचीत की पर पालक नहीं मान रहे थे।  

Back to top button