हेडलाइन

महंगाई भत्ता को लेकर कर्मचारी ने दिया सरकार को हड़ताल का नोटिस….CS और HOD को नोटिस सौप लिखा…DA में कटौती हमारे मौलिक अधिकार का हनन….

रायपुर 11 जुलाई 2022। छत्तीसगढ़ के कर्मचारी महंगाई भत्ता को लेकर अपनी मांगों पर मुखर हो गये हैं। कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले इसी महीने की 25 तारीख से 5 दिवसीय आंदोलन महंगाई भत्ता के मुद्दे पर होने वाला है। आज कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने चीफ सिकरेट्री और विभाग प्रमुखों को ज्ञापन सौंपा।

अपने ज्ञापन के जरिये कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने राज्य सरकार ने 5 दिवसीय हड़ताल को नोटिस दे दियाहै। ज्ञापन में फेडरेशन ने लिखा है कि मंहगाई भत्ता में कटौती से कर्मचारियों के मौलिक अधिकार का हनन हो रहा है। इस कटौती के विरोध में कर्मचारी अधिकारी चरणबद्ध हड़ताल पर जाने को विवश हैं।

आपको बता दें कि कर्मचारियों के आंदोलन का ये तीसरा चरण हैं। इसकी शुरुआत 30 मई को हुई थी, जब फेडरेशन की तरफ से हड़ताल का नोटिस सरकार को दिया गया था। दूसरे चरण में 29 जून को अवकाश लेकर रायपुर में महारैली निकाली गयी थी। वहीं तीसरे चरण में 25 से 29 जुलाई तक अवकाश लेकर कलमबद्ध आंदोलन का ऐलान किया गया है। अगर इसके बाद भी बात नहीं बनी तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की तरफ से किया जायेगा।

Back to top button