बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

सहायक शिक्षकों के वेतन भुगतान को लेकर मनीष मिश्रा ने की, शिक्षा सचिव और शिक्षा मंत्री से मुलाक़ात….. पढ़िये क्या बोले,शिक्षा मंत्री और सचिव

रायपुर 5 जनवरी 2022। सहायक शिक्षकों के 18 दिनों के हड़ताल अवधि का वेतन जल्द ही जारी हो जाएगा। यह आश्वासन सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा को शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम ने दिया है। आज सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने मंत्रालय में शिक्षा सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह और फिर शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह से मुलाकात की।

आपको बता दें कि सहायक शिक्षकों ने 11 दिसंबर से लेकर 28 दिसंबर तक अनिश्चितकालीन हड़ताल किया था। 28 दिसंबर को मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद सहायक शिक्षकों ने अपना अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म किया था। हड़ताल खत्म होने के पहले शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम और प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला के साथ फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात हुई थी। इस दौरान यह आश्वासन दिया गया था कि 5 जनवरी तक सहायक शिक्षकों के हड़ताल अवधि का वेतन जारी कर दिया जाएगा, लेकिन 5 जनवरी तक वेतन के संदर्भ में कोई दिशा निर्देश जारी नहीं होने के बाद आज सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने मंत्रालय में शिक्षा सचिव डॉक्टर कमलप्रीत सिंह से मुलाकात की। मुलाकात के बाद फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा को शिक्षा सचिव ने आश्वासन दिया कि मंत्री के पास अनुमोदन के लिए फाइल भेज दी गई है, मंत्री का अनुमोदन मिलते ही हड़ताल अवधि का वेतन भुगतान हो जाएगा।

वहीं शिक्षा मंत्री ने भी आश्वासन दिया कि कोरोना की वजह से उनकी फाइल को देख नहीं पाए थे आज ही वह अपने दफ्तर में बैठे हैं, लिहाजा दो-तीन दिनों के भीतर हड़ताल अवधि के वेतन के संदर्भ में कोई ठोस निर्णय ले लिया जाएगा। मनीष मिश्रा ने आशा जताई है कि शिक्षा सचिव और शिक्षा मंत्री से मुलाकात के बाद अब जल्दी ही हड़ताल अवधि का सहायक शिक्षकों को वेतन भुगतान हो जाएगा।

Back to top button