मनोरंजन

213 करोड़ कैश लेकर भाग रही नेता की पत्नी गिरफ्तार…. बॉर्डर पर कस्टम डिपार्टमेंट ने पकड़ा …..नोटों का जखीरा देकर अफसरों के उड़े होश

कीव 25 मार्च 2022। रूस यूक्रेन युद्ध के बीच एक बड़ी खबर आ रही है। एक नेता की पत्नी 2 अरब से ज्यादा कैश लेकर भागते हुए गिरफ्तार हुई है। पूर्व राजनेता की पत्नी को अधिकारियों ने 28 मिलियन अमरीकी डालर (213 करोड़ रुपये) और € 1.3 मिलियन (10.92 करोड़ रुपये) के साथ हंगरी में पकड़ा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, महिला का पति यूक्रेन के पूर्व सांसद इगोर कोटवित्स्की है। 52 वर्षीय राजनेता कभी देश के सबसे धनी सांसदों में से एक थे। यूक्रेन के पूर्व सांसद कोटवित्स्की की पत्नी को पड़ोसी हंगरी के अधिकारियों ने सूटकेस में रखे नकदी के साथ पकड़ा था, क्योंकि वह युद्धग्रस्त देश से भागने की कोशिश कर रही थी।

नकदी के बंडलों से भरी हुई नकदी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं और कई लोग हैरान रह जाते हैं कि इतनी बड़ी रकम किस लिए है? इस बीच, रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध एक महीने के करीब है। कई नागरिक युद्धग्रस्त देश से भाग गए हैं और अन्य जो रुके हुए हैं, उन्होंने हथियार उठा लिए हैं।

कोटवित्स्की एक समय में यूक्रेन के सबसे अमीर सांसद थे। वहीं, कोटवित्स्की ने अपनी पत्नी के सूटकेस में 2.2 अरब रुपये मिलने की बात को गलत करार दिया है। उनका कहना है कि उनकी पत्नी मां बनने वाली है। इसी वजह से वो देश छोड़कर जा रही थी। कोटवित्स्की ने सोशल मीडिया के जरिए ये बात कही है कि- मेरे सभी पैसे यूक्रेन के बैंकों में जमा हैं और वहां से कुछ भी नहीं निकाला गया है। अब तक इस मामले पर अनास्तासिया की तरफ से कोई सफाई सामने नहीं आई है। रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान अनास्तासिया हंगरी के दो शख्स और अपनी मां के साथ सफर कर रही थीं। 

उन्होंने यूक्रेन के विलोक चेक प्वाइंट पर अपने साथ मौजूद पैसों के बारे में नहीं बताया था, लेकिन हंगरी के कस्टम अधिकारियों को उनके पास से अरबों की कीमत के नोट मिले। रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि कोटवित्स्की अपने सहयोगियों के जरिए यूक्रेन के न्यूक्लियर व यूरेनियम के खदानों को कंट्रोल करते हैं। हालांकि, इसके एक हिस्से पर अब रूस ने कब्जा कर लिया है।

Back to top button