मनोरंजन

पीरियड्स के दर्द से हैं परेशान…इस एक्ट्रेस के टिप्स को करे फॉलो….

मुंबई 22 फरवरी 2022  महिलाओं को हर महीने पीरियड्स से जुड़ी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. पीरियड्स में चिड़चिड़ेपन के साथ पेट में होने वाला दर्द और क्रैंप्स कई बार इतना ज्यादा दर्दनाक होते हैं कि उसे सहना मुश्किल हो जाता है. कई महिलाएं पीरियड्स के दर्द से छुटकारा पाने के लिए दवाइयां खाती हैं, लेकिन ये सेहत को कई तरह से नुकसान पहुंचाती हैं.

आप भी अगर हर महीने पीरियड्स के दर्द से कराहती हैं और इससे बचने के उपाय ढूंढ रही हैं तो समझिए आपकी मुश्किल अब दूर हो गई. बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी ने अपने एक वीडियो में बताया है कि पीरियड्स में होने वाले दर्द से आप योग करके छुटकारा पा सकती हैं.

शिल्पा शेट्टी ने वीडियो में कुछ आसान से योगासन बताए हैं, जिन्हें ट्राई करके आपको पीरियड्स के दर्द से राहत मिल सकती हैं. एक्ट्रेस ने इसके साथ वीडियो के कैप्शन में भी महिलाओं को दर्द से राहत पाने के खास टिप्स दिए हैं. शिल्पा शेट्टी ने वीडियो के कैप्शन में लिखा- मासिक धर्म के दर्द को हर महीने कई सालों तक सहना आसान बात नहीं है. खासकर जब आपके पास कई सारी जिम्मेदारियां होती हैं.

शिल्पा ने आगे लिखा- लेकिन रेगुलरली खुद को कुछ समय देने और लगातार योग करने से दर्द से राहत पाई जा सकती है और इससे आपकी मंथली साइकिल भी नॉर्मल रहती है.

शिल्पा ने बताया है कि कुछ योगासन रिप्रोडक्टिव सिस्टम और पेट की मांसपेशियों के फंक्शन को बेहतर करने में मदद करते हैं, जिनसे दर्द से आराम मिलता है.

Back to top button