हेडलाइनपॉलिटिकल

19 को विधानसभा नहीं : सदन में एक दिन रहेगी छुट्टी, जानिये 19 फरवरी को क्यों नहीं चलेगा बजट सत्र

रायपुर 16 फरवरी 2024। छत्तीसगढ़ के बजट सत्र में 19 फरवरी को कार्रवाई नहीं होगी। विधानसभा में संसदीय कार्यमंत्री बृजमोहन अग्रवाल के प्रस्ताव पर सत्ता पक्ष और विपक्ष की तरफ से सहमति जतायी गयी। दरअसल भाजपा का राष्ट्रीय अधिवेशन दिल्ली में होना है। इस राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने से भाजपा के सभी विधायक और सीनियर पार्टी लीडर दिल्ली जा रहे हैं। लिहाजा भाजपा के सभी विधायक व मंत्री सोमवार दिल्ली में ही रहेंगे।

इधर संसदीय कार्य मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सदन में प्रस्ताव रखा, जिसके बाद संसदीय कार्यमंत्री बृजमोहन के प्रस्ताव पर स्पीकर डॉ. रमन सिंह ने सदन में घोषणा की। अब 19 फरवरी को कार्रवाई नहीं होगी। विपक्ष ने भी एक दिन की छुट्टी पर सहमति जतायी।

दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन 17 और 18 फरवरी को दिल्ली में

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन 17 और 18 फरवरी को दिल्ली के भारत मंडपम में होगा. लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को गियर अप करने और चुनावी लाइन देने के लिहाज से इस अधिवेशन में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का अध्यक्षीय उद्बोधन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समापन भाषण होगा. चुनावी प्रचार की रूप रेखा तय करने और सामूहिक रूप से संदेश देने के लिए देशभर से करीब 11500 बीजेपी नेता प्रतिभागी इस बैठक में हिस्सा लेंगे. इस बारे में बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी ने स्वयं पार्टी के लिए 370 सीट जीतने और एनडीए गठबंधन के लिए 400 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य तय कर दिया है. उसी लक्ष्य को फलीभूत करने के लिए दिल्ली में 11500 बीजेपी के प्रमुख नेता बैठक में बुलाए गए हैं.राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक के अलावा बीजेपी सामान्यतः हरेक लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय अधिवेशन करती है जो 2014, 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भी कर चुके हैं.

 

Back to top button