Automobile

भारत में खूब बिकती हैं 7 सीटों वालीं ये 3 कारें, दमदार इंजन के साथ कीमत 10 लाख रुपये से कम

भारत में खूब बिकती हैं 7 सीटों वालीं ये 3 कारें, दमदार इंजन के साथ कीमत 10 लाख रुपये से कम

भारत में खूब बिकती हैं 7 सीटों वालीं ये 3 कारें, दमदार इंजन के साथ कीमत 10 लाख रुपये से कम। अगर आप 10 लाख रुपये से कम की कोई 7-सीटर कार खरीदना चाह रहे हैं तो हम ऐसी कारों की लिस्ट तैयार की है, जिसमें मारुति सुजुकी अर्टिगा, महिंद्रा बोलेरो/नियो और रेनो ट्राइबर हैं. जिन लोगों का बजट ज्यादा नहीं है और वे अपने लिए सस्ती 7 सीटर कार खरीदने की सोच रहे हैं तो उनके लिए ये 7-सीटर कारे अच्छा विकल्प हो सकती है. ऐसे में आज हम आपको 3 ऐसी गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कम कीमत में अच्छे लुक और फीचर्स के साथ आपको आकर्षित कर सकते हैं। तो चलिए आपको बताते है इन सभी की कीमतों के बारे में….

भारत में खूब बिकती हैं 7 सीटों वालीं ये 3 कारें, दमदार इंजन के साथ कीमत 10 लाख रुपये से कम

मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga)

देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति की मारुति अर्टिगा सबसे पॉपुलर एमपीवी में से एक है और इसके साथ ही ये सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी भी है. इसकी प्राइस रेंज 8.69 लाख रुपये से 13.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. इसके बेस वेरिएंट की ऑन रोड कीमत 10 लाख रुपये से कम है. हालांकि, बाकी वेरिएंट्स की ऑन रोड कीमत 10 लाख रुपये से ज्यादा है. इसमें माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलता है. इसके साथ ही इसमें माइलेज भी अच्छा मिलता है. अगर आप 10 लाख रुपये से कम की कोई 7-सीटर कार खरीदना चाह रहे हैं तो मारुति अर्टिगा आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकती है.

रेनो ट्राइबर (Renault Triber)

रेनो ट्राइबर देश में सबसे ज्यादा अफॉर्डेबल एमपीवी है. रेनो इंडिया ने अपनी सबसे सस्ती एमपीवी ट्राइबर को इस साल अपडेट किया है और इसमें काफी सारे नए फीचर्स डाले हैं.  हालांकि, बिक्री के मामले में यह अर्टिगा से बहुत पीछे है. ट्राइबर प्राइस रेंज 6 लाख रुपये से 8.97 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है. इसके ज्यादातर वेरिएंट की ऑन रोड कीमत 10 लाख रुपये से कम है.  इसमें 1.0 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन आता है. अगर आपका बजट कम है तो रेनो ट्राइबर भी आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकती है.

ये भी पढ़े: CG- रामलला दर्शन को लेकर राज्य सरकार ने जारी किया नया निर्देश, सभी कलेक्टरों को जारी हुआ पत्र, जानिये अब योजना में..

महिंद्रा बोलेरो/बोलेरो नियो (Mahindra Bolero/Bolero Neo)

महिंद्रा एंड महिंद्रा की सस्ती 7 सीटर कार महिंद्रा बोलेरो की प्राइस रेंज 9.90 लाख रुपये से 10.91 लाख रुपये है जिसमे 1498 सीसी इंजन के साथ इस एसयूवी की माइलेज 16 किलोमीटर प्रति लीटर की है। जबकि बोलेरो नियो की प्राइस रेंज 9.90 लाख रुपये से 12.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है. यहां गौर करने वाली बात है इनका कोई भी वेरिएंट 10 लाख रुपये से कम ऑन रोड कीमत पर उपलब्ध नहीं है. इसकी माइलेज 17.29 kmpl तक है।

ये भी पढ़े: ‘फाइटर’ फिल्म ने बटोर लिए इतने करोड़,छा गए ऋतिक रोशन

Back to top button