Automobile

न्यू Maruti Suzuki के तड़कते-भड़कते फीचर्स और कलर कॉम्बिनेशन के आगे Innova भी टेकेगी घुटने,देखे कीमत

न्यू Maruti Suzuki के तड़कते-भड़कते फीचर्स और कलर कॉम्बिनेशन के आगे Innova भी टेकेगी घुटने,देखे कीमत, नई जनरेशन स्विफ्ट वर्तमान मॉडल की तुलना में कहीं अधिक सुविधाएँ और सुविधाओं के साथ नई डिजाइन के साथ पेश होने वाली है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नई जनरेशन स्विफ्ट का अनावरण किया गया है, और अब इसे भारतीय बाजार में पेश किया जाने वाला है,आइये हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से इस कार में मिलने वाली खूबियों के बारे में बताते है तो बने रहिये अंत तक-

न्यू Maruti Suzuki के तड़कते-भड़कते फीचर्स और कलर कॉम्बिनेशन के आगे Innova भी टेकेगी घुटने,देखे कीमत

Read Also: स्पोर्ट्स बाइक KTM को घाट-घाट का पानी पिलाएगी कंटाप लुक और फाडू फीचर्स वाली Bajaj Pulsar NS200,देखे लॉन्चिंग डेट

भारत में 2024 मारुति स्विफ्ट की कीमत (2024 maruti swift price in india)
नई जनरेशन की आगामी मारुति सुजुकी स्विफ्ट की कीमत भारतीय बाजार में करीब ₹6 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। और इसकी रूपरेखा भी मार्च 2024 के बाद भारतीय बाजार में शुरू होने वाली है।

2024 मारुति स्विफ्ट डिजाइन (2024 maruti swift design)
नई जनरेशन स्विफ्ट में सामने की तरफ नया डिजाइन बम्पर के साथ नई एलिडी हेडलाइट यूनिट और एलिडी योडएल मीटिंग वाला है। वही साइड प्रोफाइल में यह नया डायमंड कटॉय व्हील्स के साथ बॉडी क्लैडिंग और शार्क फिन एंटिना मीटिंग वाला है। पीछे की तरफ भी हमें क्रिएटिव बम्पर के साथ नई एलिडी टेल लाइट यूनिट और स्टॉप माउंट माउंट के साथ रूफ रेल्स की भी तलाश देखने वाली है। आगामी मारुति सुजुकी स्विफ्ट की रोड वर्तमान मॉडल की तुलना में कहीं अधिक बोल्ड और स्पोर्टी होने वाली है।

न्यू Maruti Suzuki के तड़कते-भड़कते फीचर्स और कलर कॉम्बिनेशन के आगे Innova भी टेकेगी घुटने,देखे कीमत

2024 मारुति स्विफ्ट फीचर्स और सुरक्षा (2024 Maruti Swift Features and Safety)
इसमें 9 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल शॉकर और एंड्रॉइड ऑटो के ऐपल कारप्ले की सुविधा मिलने वाली है। अन्य हाइलाइट्स में इसे हेड अप डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो डिवाइस एसी कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, डिस्प्ले मोबाइल ग्रेड, रियर के यात्रियों के लिए एक कंट्रोल के साथ स्केल स्केल, प्रीमियम क्लास कंट्रोल, बेहतरीन म्यूजिक सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा मीटिंग वाला है, सुरक्षा सुविधा में भी इसमें सिक्स एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पैनल सेंसर, आईएसओफिक्स डायमंड सेट एंकर और इसके टॉप मॉडल में ब्लाइंड स्पॉट डि अनोखे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

2024 मारुति स्विफ्ट इंजन और माइलेज (2024 Maruti Swift Engine and Mileage)
बोनट के नीचे यह 1.2 लीटर तीन यूनिट माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ संचालित होता है, जो 82 बीएचपी और 108 एनएम का शोर जनरेट करता है। यह इंजन विकल्प 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ आता है। मारुति का दावा है कि जापान के अंदर पेश की गई नई पीढ़ी की मारुति स्विफ्ट मोल्डेड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 24.5 किमी प्रति लीटर और स्टूडेंट पेट्रोल इंजन के साथ 23.4 किमी प्रति लीटर की क्षमता है!

Back to top button