Automobile

1.70 लाख कीमत और 60 की रेंज वाली ये कार शानदार लूक और सनरूफ फीचर्स के साथ

1.70 लाख कीमत और 60 की रेंज वाली ये कार शानदार लूक और सनरूफ फीचर्स के साथ

1.70 लाख कीमत और 60 की रेंज वाली ये कार शानदार लूक और सनरूफ फीचर्स के साथ. भारत के बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कार को बाजार में उतारा जा रहा है. ऐसे में हरियाणा के सिरसा स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी याकुजा इलेक्ट्रिक ने एक ऐसी छोटी और सस्ती इलेक्ट्रिक कार बाजार में लॉन्च की गई है, जिसे देखने के बाद आप टाटा नैनो को भूल जाएंगे। ये थ्री सीटर छोटी सी कार क्यूट और सुंदर दिखाई देती है. सबसे खास बात यह है कि इसकी कीमत बाजार में आने वाली मोटरसाइकिलों से भी कम है. इस कार को बनाने वाली कंपनी ने इसका नाम याकुजा करिश्मा रखा है. भारत के एक्स-शोरूम इस कार की कीमत करीब 1.70 लाख रुपये है. आइए, जानते हैं इस कार के बारे में…

1.70 लाख कीमत और 60 की रेंज वाली ये कार शानदार लूक और सनरूफ फीचर्स के साथ

Design and features of Yakuza Karisma

याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार थ्री सीटर गाड़ी है. इसमें कम से कम तीन लोग आराम से बैठकर सफर कर सकते हैं. कंपनी ने इसे आकर्षक डिजाइन और लुक में पेश किया है. इसका लुक और डिजाइन लोगों को अपनी ओर काफी आकर्षित करता है. यह गाड़ी देखने में टाटा नैनो से भी छोटी दिखाई देती है. वही फीचर्स की बात करे तो, इस इलेक्ट्रिक कार में एलईडी डीआरएल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी फॉग लैंप, क्रोम डोर हैंडल, कनेक्टेड एलईडी टेललैंप, ब्रॉड ग्रिल, पावर विंडो, बॉटल होल्डर्स जैसे फीचर्स मिलते है. इसके अलावा, इसमें सनरूफ, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, ब्लोअर,स्पीकर्स, इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स शामिल हैं.

Battery power and mileage of Yakuza Karishma

1.70 लाख कीमत और 60 की रेंज वाली ये कार शानदार लूक और सनरूफ फीचर्स के साथ. याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार में 60v42ah बैटरी की पावर मिलती है. इस कार को 0 से 100 फीसदी चार्ज करने में 6-7 घंटे लगेंगे. एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 50-60 किलोमीटर का माइलेज देने का दावा करती है. इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने के लिए टाइप टू चार्जर मिलेगा. हालाकि अभी इस इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी शुरू नहीं हुई है.

1.70 लाख कीमत और 60 की रेंज वाली ये कार शानदार लूक और सनरूफ फीचर्स के साथ

Price is also less than Karizma XMR

कीमत की बात करे तो, याकुजा करिश्मा इस कंपनी की ही नहीं, बल्कि देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है. भारत के एक्स-शोरूम इस कार की कीमत करीब 1.70 लाख रुपये है. सबसे बड़ी बात यह है कि कंपनी ने इस कार को छोटी फैमिली के लोगों के लिए बनाया है. आप इस कार की बुकिंग याकुजा इलेक्ट्रिक की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करनेके बाद बुक कर सकते हैं. बता दे की, हालही में बाजार में हीरो मोटो कॉर्प ने हीरो करिज्मा एक्सएमआर को लॉन्च किया है, जिसकी एक्स-शोरूम की कीमत 1.79 लाख रुपये से शुरू होती है.

ये भी पढ़े: नए अपडेट और कातिल लुक में Mahindra Bolero कर रही लांच होने की तैयारी,देखे

Back to top button