Automobile

Volkswagen की ये दमदार Sedan मिल रही मात्र 3 लाख़ में, तुरंत लाये घर

बीते कुछ समय में लोगों को Sedan गाड़ियां काफी ज्यादा पसंद आ रही हैं। इस सेगमेंट की गाड़ियां काफी कंफर्टेबल होती हैं। इसीलिए अधिकतर लोग इन्हें पसंद करते हैं। इसी कड़ी में Volkswagen की तरफ से आने आने वाली Ameo 1.2 MPI Highline Plus गाड़ी को अभी आप इसकी वास्तविक कीमत से आधे दाम पर यानी मात्र ₹3 लाख में खरीद सकते हैं।

कम कीमत होने के बावजूद भी इस गाड़ी से आपको 17 Kmpl का बढ़िया माइलेज तो देखने के लिए मिलता ही है। इसी के साथ आपको इसमें लगा हुआ 1198 cc का सॉलिड इंजन काफी तगड़ी परफॉर्मेंस देता है। आईए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको खरीदने का पूरा तरीका।

Volkswagen की ये दमदार Sedan मिल रही मात्र 3 लाख़ में, तुरंत लाये घर

Read more: बजट सत्र खत्म: समय के पूर्व ही बजट सत्र का हुआ सत्रावसान, 17 दिन चली सदन की कार्यवाही

अगर हम Volkswagen Ameo 1.2 MPI Highline Plus गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1198 cc का 3 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 73.75 bhp की अधिकतम पावर तथा 110 NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। यह एक मैन्युअल ट्रांसमिशन वाली Seadan गाड़ी है जो 5 लोगों की सीटिंग कैपेसिटी के साथ आती है।

बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको काफी शानदार 17 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज मिलता है। इसी के साथ आप इस सेडान में 45 लीटर तक फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार पेट्रोल भरवा सकते हैं। एक सेडान गाड़ी होने के नाते इसका ग्राउंड क्लीयरेंस आपको 163 MM ही देखने के लिए मिलता है।

Volkswagen कंपनी ने इस गाड़ी के अंदर सुरक्षा के भी काफी बढ़िया फीचर्स ऑफर किए हैं। इसमें आपको ड्राइवर तथा पैसेंजर के लिए एयरबैग, पावर डोर लॉक्स, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, सीट बेल्ट, साइड तथा फ्रंट इंपैक्ट बीम्स, एडजेस्टेबल सीट्स, इंजन इमोबिलाइजर, क्रैश सेंसर, सेंट्रली माउंटेड फ्यूल टैंक, EBD, एंटी थेफ्ट डिवाइस, इंजन चेक वार्निंग जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं।

Volkswagen की ये दमदार Sedan मिल रही मात्र 3 लाख़ में, तुरंत लाये घर

Read more: डिप्टी सीएम की एक और कार्रवाई: गुणवत्ताहीन सड़क मामले में PWD ने की कार्रवाई, चार अफसरों पर कार्रवाई के बाद इन पर गिरी गाज

आपकी जानकारी के लिए बता दे Volkswagen Ameo के 11.2 MPI Highline Plus वेरिएंट को कंपनी की तरफ से डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। लेकिन अगर हम इसकी लास्ट एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 7.28 लाख़ रुपए थी। लेकिन यही गाड़ी अभी आपको cardekho.com की वेबसाइट पर मात्र ₹3 लख रुपए में मिल रही है।

दरअसल यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने 56,000 किलोमीटर चलाने के बाद वेबसाइट पर लिस्ट किया है। उन्होंने इस गाड़ी का संपूर्ण विवरण भी दिया है और बताया है कि अभी तक गाड़ी में किसी भी प्रकार की परफॉर्मेंस से जुड़ी कोई समस्या नहीं आई है। अच्छे से मेंटेन रखने के कारण गाड़ी बिल्कुल नए जैसा परफॉर्म कर रही है। अधिक जानकारी के लिए तथा गाड़ी की और अत्यधिक फोटोस प्राप्त करने के लिए आप इसके ऑनर से कारदेखो की वेबसाइट के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

 

 

Back to top button