Automobile

10 लाख रुपए से कम में आने वाली इन Cars में मिलता है बढ़िया परफॉर्मेंस, जाने पूरी डिटेल्स

कई लोगों को 1-लीटर इंजन काफी कम पॉवरफुल लगता है। वहीं कई लोग इसे चलाना भी नहीं चाहते हैं। लेकिन आजकल 1-लीटर इंजन टर्बोचार्जर के साथ आती हैं। जो इसे ज्यादा पावर जेनरेट करने में मदद करती हैं। आज इस रिपोर्ट में आप 1-लीटर टर्बो इंजन के साथ आने वाली कुछ पॉपुलर कारों के बारे में जान सकते हैं।

Hyundai i20 N Line

हमारी इस लिस्ट में पहले नंबर पर Hyundai i20 N Line कार है। जिसमें कंपनी ने 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 118bhp का अधिकतम पावर और 172Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। इसमें आपको मैनुअल और DCT गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

10 लाख रुपए से कम में आने वाली इन Cars में मिलता है बढ़िया परफॉर्मेंस, जाने पूरी डिटेल्स

Read more: ‘फाइटर’ फिल्म ने बटोर लिए इतने करोड़,छा गए ऋतिक रोशन

Hyundai Venue and Kia Sonet 
Hyundai Venue और Kia Sonet को एक समान प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। वहीं कंपनियों ने इनमे 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को लगाया है। जो 118 bhp पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है। अगर आप 1.0-लीटर टर्बो इंजन खरीदने की योजना बना रहे हैं। तो आप एक बार इन दोनों कारों को जरूर चेक कर सकते हैं।

Maruti Suzuki Fronx
आप Maruti Suzuki Fronx को भी एक बार देख सकते हैं। यह कंपनी की आकर्षक लुक वाली एसयूवी है। कंपनी की ये एसयूवी 1.0-लीटर बूस्टरजेट इंजन के साथ आती है। जिसकी क्षमता 99bhp का अधिकतम पावर और 148Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस एसयूवी में आपको विकल्प के तौर पर मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर दिया गया है।

10 लाख रुपए से कम में आने वाली इन Cars में मिलता है बढ़िया परफॉर्मेंस, जाने पूरी डिटेल्स

Read more: रेल मंत्री का ऐलान, देश में चलेंगी 50 नई अमृत भारत ट्रेन

Kia Sonet and Hyundai Venue
Kia Sonet और Hyundai Venue भी आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती हैं। इन दोनों कारों में आपको एक जैसा प्लेटफॉर्म और इंजन मिलता है। कंपनी इनमें 1.0-लीटर इंजन उपलब्ध कराती है। जिसकी क्षमता 114bhp पावर और 178Nm पीक टॉर्क बनाने की है। इन दोनों कारों में आपको मैनुअल गियरबॉक्स और ऑटोमेटिक टॉर्क कनवर्टर का विकल्प मिल जाता है।

 

 

 

 

Back to top button