स्पोर्ट्स

IND VS ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच ,इंग्लैंड ने टॉस जीतकर किया पहले बैटिंग का फैसला..

हैदराबाद 25 जनवरी 2024|भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मुकाबले में तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकती है. अगर भारत का इंग्लैंड के खिलाफ ओवर ऑल टेस्ट रिकॉर्ड देखें तो उसका पलड़ा थोड़ा कमजोर नजर आता है. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 31 मैच जीते हैं और 50 में हार का सामना किया है. लेकिन टीम इंडिया अब काफी मजबूत है. इंग्लैंड के लिए उसे टक्कर देना आसान नहीं होगा.

कोहली के बिना मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया –

अगर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर नजर डालें तो यशस्वी जायसवाल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग का मौका मिल सकता है. यशस्वी का अब तक अच्छा रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में भी अच्छा परफॉर्म किया है. शुभमन गिल को नंबर 3 पर खेलने का मौका मिल सकता है. विराट कोहली इस मैच में नहीं खेलेंगे. लिहाजा उनकी गैरमौजूदगी में केएल राहुल को नंबर 4 पर बैटिंग का मौका मिल सकता है.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर किया पहले बैटिंग का फैसला
इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट के लिए टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया पहले बॉलिंग के लिए मैदान पर उतरेगी.

भारत तीन स्पिनर्स को प्लेइंग इलेवन में दे सकता है जगह

टीम इंडिया तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकती है. रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को भी मौका दिया जा सकता है.

भारत-इंग्लैंड टेस्ट के लिए संभावित खिलाड़ी –

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स, (कप्तान) जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, रेहान अहमद, मार्क वुड, जैक लीच

Back to top button