स्पोर्ट्स

भारत और वेस्टइंडीज के बिच तीसरा टी-20 मुकावला आज……टीम इंडिया के सामने बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका …..

नई दिल्ली 01 अगस्त 2022 : भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज का तीसरा मैच आज सेंट किट्स के बैसेतेरे ग्राउंड में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। आज का यह मुकाबला भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने वाला है। अगर टीम इंडिया ये मुकाबला जीत जाती है तो वेस्टइंडीज के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और उसे 14 मुकाबलों में जीत मिली है।

वहीं, पाकिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 टी-20 मुकाबले खेले हैं और उसे 15 मैच में जीत हासिल हुई है। ऐसे में भारतीय टीम के पास आज मौका है कि वेस्टइंडीज को हराकर पाकिस्तान के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ले। आज होने वाले इस शानदार मुकाबले से पहले आपको दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट के बारे में जानते है।

दूसरे और तीसरे टी-20 के बीच एक भी दिन का गैप नहीं रखा गया है। तीसरे टी- 20 मैच का लाइव प्रसारण फैंस भारत में DD स्‍पोर्ट्स पर देख सकते हैं। वहीं, ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग आप फैन कोड ऐप पर देख सकते हैं।

पिच की बात करें तो यहां चेज करने वाली टीम को फायदा मिल सकता है। पिच को गेंदबाजों के लिए मददगार माना जाता है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत-रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जाडेजा, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।
वेस्टइंडीज- काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमन पॉवेल, शिमरन हेटमायर, डेवोन थॉमस, जेसन होल्डर, अकील होसेन, ओडेन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ और ओबेड मैकॉय।

Back to top button