बिग ब्रेकिंग

ऐसे हुई कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी…..रायपुर से भागते ही कर लिया था फोन स्विच ऑफ….रायपुर पुलिस को पूरी रात छकाते रहे, फिर तड़के एक किराए के मकान…..

रायपुर 30 दिसम्बर 2021। 3 दिनों तक रायपुर पुलिस के साथ लुकाछिपी का खेल खेलने वाले कालीचरण महाराज को आखिरकार रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।रायपुर की धर्म संसद में जहरीले बोल बोलने के बाद जैसे ही टिकरापारा थाने में कालीचरण महाराज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई उसके तुरंत बाद से कालीचरण अंडरग्राउंड हो गए थे। उसी वक्त यह कहा जा रहा था कि कालीचरण महाराज मध्य प्रदेश के उज्जैन या खजुराहो में हो सकते हैं, हालांकि तब आशंका उनके महाराष्ट्र और दिल्ली जाने की भी सामने आ रही थी।

 

लिहाजा रायपुर पुलिस की तीन अलग-अलग टीमों को कालीचरण महाराज गिरफ्तारी के लिए भेजा गया था। कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी के लिए मध्यप्रदेश गई टीम 2 दिनों तक अलग-अलग जगहों पर उनकी तलाश करती रही, आखिरकार कल शाम कालीचरण महाराज के खजुराहो में छुपे होने की रायपुर पुलिस की जानकारी मिली थी। लिहाजा रायपुर पुलिस की 7 सदस्य टीम खजुराहो पहुंची और एक मकान में घेराबंदी कर तड़के 4 बजे कालीचरण महाराज को गिरफ्तार कर लिया।

इस तरह हुई कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी

कालीचरण महाराज काफी देर तक पुलिस के साथ लुकाछिपी खेलते रहे। टिकरापारा थाने में एफआईआर दर्ज होने के बाद अचानक से कालीचरण रायपुर से गायब हो गए। हालांकि आशंका उसी वक्त यह जताई जा रही थी कि कालीचरण मध्यप्रदेश रवाना हुए हैं, हालांकि मध्य प्रदेश से उनके दिल्ली या फिर महाराष्ट्र जाने की भी जानकारी सामने आ रही थी। लिहाजा मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली के लिए तीन अलग-अलग राज्यों में रायपुर पुलिस की टीम सोमवार को रवाना की गई। रायपुर से गायब होने के बाद कालीचरण महाराज ने अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया था, लिहाजा फोन ट्रेस नहीं हो पा रहा था और पुलिस को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इसी बीच कल शाम रायपुर पुलिस की मध्य प्रदेश टीम को एक सूचना मिली कि खजुराहो में कालीचरण महाराज हो सकते हैं। रायपुर पुलिस जब खजुराहो पहुंची तो टीम को यह जानकारी मिली कि खजुराहो से करीब 18 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र के दो बाबा रह रहे हैं, हालांकि जब पुलिस मिली जानकारी वाले स्थान पर पहुंची तो वहां कालीचरण महाराज नहीं मिले। काफी देर तक रायपुर पुलिस मकान के आसपास मौजूद रही, लेकिन कालीचरण उस घर में नहीं पहुंचे। इसी बीच रायपुर की टीम को यह जानकारी मिली कि बताए गए स्थान से करीब 4 किलोमीटर दूर एक मकान में कालीचरण महाराज मौजूद है। लिहाजा रायपुर पुलिस उसी वक्त उस मकान में पहुंची। तब तक सुबह के 4:00 बज चुके थे, रायपुर पुलिस ने तड़के मकान की घेराबंदी कर कालीचरण महाराज को गिरफ्तार कर लिया है।

लाया जा रहा है कालीचरण महाराज को रायपुर

कुछ देर बाद कानूनी प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद उन्हें रायपुर लाया जाएगा। उनके खिलाफ दर्ज शिकायतों में कुछ और धाराएं अभी और जोड़ी जा सकती है। आपको बता दें कि रावणभाटा में आयोजित धर्म संसद में कालीचरण महाराज ने रविवार को ना सिर्फ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रति जहरीले बोल बोले थे, बल्कि उनके खिलाफ बेहद आपत्तिजनक भाषाओं का इस्तेमाल भी किया था।

इस दौरान कई राजनीतिक लोगों के अलावा साधु-संत भी मौजूद थे। खुद गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष रामसुंदर दास महंत ने इस पूरे घटनाक्रम के बाद मंच पर पहुंचकर अपनी की नाराजगी जताई और फिर मंच छोड़ दिया था। इसके बाद धर्म संसद में बवाल मच गया था, आयोजक यह दलील दे रहे थे कि ऐसे शब्दों के इस्तेमाल को लेकर पहले से ही साधु-संतों को आगाह कर दिया गया था, लेकिन कालीचरण महाराज ने उन बातों की परवाह नहीं की और गांधी जी पर अपत्तीजनक टिप्पणी कर दी।

Back to top button