क्राइमहेडलाइन

7.30 लाख लूट मामले में तीन लूटेरे गिरफ्तार, बीच रास्ते रोककर लूट ली थी रकम, इस तरह पकड़े गये बदमाश

रायपुर 16 जून 2023। रायपुर में कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारी से लूट मामले में पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर सहित 3 लूटेरों को गिरफ्तार किया है। 14 जून की देर रात लूटेरों ने बीच रास्ते में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। दरअसल कंस्ट्रक्शन कंपनी में प्रोजेक्ट इंचार्ज अमन कुमार दुबे ने थाना गोबरानवापारा में लूट की शिकायत दर्ज करायी थी। 7.30 लाख रूपये लूट की वारदात हुई थी। पीड़ित ने बताया कि लेबर पेमेंट का पैसा लेने के लिये रायपुर बुलाया गया था। कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक सुभाष अग्रवाल के निवास स्थान स्वर्णभूमि कॉलोनी रायपुर में पहुंचकर सुभाष अग्रवाल से 7,30,000/- रूपये नगद बैग में लेकर रायपुर से विधान सभा रोड, मंदिर हसौद, नवा रायपुर, खंडवा, थनौद चौक होते हुये अभनपुर डामर प्लांट आ गया। रात्रि में करीबन 10.00 बजे बैग में रखे पैसे को लेकर प्रार्थी अपने पल्सर मोटर सायकल क्रमांक सीजी/05/एपी/0810 में अकेले कठिया चौक होते हुये गोबरानवापारा के लिये जा रहा था।

इसी दौरान 2 मोटर सायकल में सवार कुल 05 व्यक्ति प्रार्थी के मोटर सायकल के आगे-पीछे चलने लगे। प्रार्थी ग्राम डोगीतराई मोड़ पास शिवांस स्कूल के पास पहुंचा था कि प्रार्थी के मोटर सायकल के आगे एवं पीछे चल रही मोटर सायकलों में सवार अज्ञात व्यक्तियों ने प्रार्थी को घेर लिया और पैसा लूटकर फरार हो गये।

पुलिस ने इस मामले में दर्ज शिकायत के आधार पर जांच शुरू की। आसपास लगे CCTV कैमरों के फुटेजों के आधार पर जांच शुरू की गयी। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त अभनपुर निवासी हुलास साहू जो पूर्व में भी बलवा/हत्या के प्रयास/आर्म्स एक्ट के मामले में जेल निरूद्ध रह चुका है के संबंध में पुलिस को कुछ सुराग मिला। पुलिस ने हुलास साहू को पकड़ा, जिसके बाद पूछताछ करने पर इसके द्वारा किसी भी प्रकार से अपराध में अपनी संलिप्तता नही होना बताकर लगातार टीम के सदस्यों को गुमराह किया जा रहा था, कि प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी हुलास साहू द्वारा अपने 04 अन्य साथी के साथ मिलकर उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया। जिस पर टीम सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त 02 आरोपी सन्नी धु्रव एवं चमनदास उर्फ सिंधी उर्फ छोटू की भी पतासाजी कर पकड़ा गया।  

Back to top button